अजगर के आक्रामक रूप ने स्नेक कैचर को भी हिला डाला

aggressive forms of pythons

सांप या अजगर जिनका नाम सुनकर ही लोगों के दिल में डर बन जाता है और अगर यह आसपास है इसकी खबर लग जाए तो फिर सुबह का चैन रात की नींद गायब हो जाती है। ऐसा ही कुछ माजरा हुआ एक गांव में, जहां पास के खेत में एक नहीं बल्कि 4 अजगर होने की सूचना मिली। जिसके बाद गांव वालों की तो हालत खराब हो गई। जिसे रेस्क्यू करने के लिए उन्होंने स्नेक कैचर को बुलाया।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं एक गांव में जेसीबी से खुदाई हो रही थी। जिसके बाद वहां पर अजगर को देखा गया। जिसे देखते ही गांव में दहशत फैल गई। हालांकि स्नेक कैचर को बुलाकर इन्हें रेस्क्यू करवाने का काम किया गया। जिस दौरान स्नेक कैचर वहां पहुंचे तो एक के बाद एक करके उन्होंने चार अजगर को रेस्क्यू किया।

इस दौरान गांव वालों की भीड़ इकट्ठा थी और जब एक अजगर रेस्क्यू किया गया, तो किसी भी गांव वाले की हिम्मत नहीं हो रही थी कि उस अजगर को स्नेक कैचर के साथ पकड़ कर बाहर ला सके। हालांकि बड़ा हिम्मत करने के बाद एक शख्स उनका सहयोग करता है। लेकिन बाहर निकलते ही वह डर के मारे उसे छोड़ देता है। जिससे साफ जाहिर होता है कि स्नेक कैचर कितने बहादुर होते हैं। जो इंसानों को रेस्क्यू कर हमारी जान को सुरक्षित करते हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन जोखिम भरा काम होता है। सांपों को रेस्क्यू करने का स्नेक कैचर का यह वीडियो यूट्यूब प्लेटफार्म पर शेयर किया गया है। जिसे लोग खूब देख रहे हैं और पसंद करने के साथ ही स्नेक कैचर की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top