अमिताभ बच्चन के सामने दीपिका पादुकोण ने कहा… मुझे जीवित रहने की कोई इच्छा नहीं है

amitabh

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री हैं। आज के जमाने में ऐसा कोई भी नहीं होगा जो इन्हे नहीं जानता होगा इन्होंने लगातार हिट पर हिट फिल्में देकर बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है। हाल ही में अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में दीपिका पादुकोण मशहूर डायरेक्टर फरहा खान के साथ पहुंची। आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण ही पहली अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अभिनेत्रियों के डिप्रेशन में रहने की बात सबसे पहले की थी और यह भी बताया था कि कई बार वह खुद भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी है। इन्हीं सब बातों को उन्होंने शो पर अमिताभ बच्चन के साथ शेयर किया।

यह सब बातें निकल कर सामने तब आई जब अमिताभ बच्चन ने दीपिका पादुकोण से पूछा कि वह किस नेक इरादे से इस शो में आए हैं, तो दीपिका ने उत्तर दिया कि वह खुद 2014 में डिप्रेशन का शिकार रह चुकी हैं और उस समय उन्हें जीने की जरा भी इच्छा नहीं थी। तो इन परिस्थितियों को देखते हुए दीपिका ने एक मेंटल हेल्थ फाउंडेशन शुरू किया। उस मेंटल हेल्थ फाउंडेशन में मेंटल हेल्थ को डीस्टिगमेटाइज किया जाता है। दीपिका ने बताया कि वो यहां पर जो भी धनराशि जीतेंगी, वह इसी फाउंडेशन में जाएगा।

अमिताभ बच्चन के पूछे जाने पर दीपिका ने बताया कि डिप्रेशन में उन्हें बहुत अजीब सी फीलिंग होती थी और बहुत अकेला महसूस करती थी। दीपिका ने डिप्रेशन के विरुद्ध लड़ाई में बताया कि उन्हें काम पर बिल्कुल भी जाने का मन नहीं करता था। उनके जीने की इच्छा धीरे-धीरे खत्म हो रही थी फिर भी वह एक योद्धा की तरह लड़ी और डिप्रेशन को हराकर आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं।
इन सभी बातों को सुनकर अमिताभ बच्चन भी बहुत भावुक हो गए और उन्होंने डिप्रेशन से लड़ने पर दीपिका की बहुत सराहना भी की।उन्होंने कहा कि आपने यह मेंटल हेल्थ फाउंडेशन शुरू किया है जो कि बहुत ही नेक और अच्छा कार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top