तितली को ढूंढने में दिमाग की बत्ती हो गई गुल, क्या आप है जीनियस तो ढूंढ के बताए तितली की सही स्थिति

are you genius?

इंटरनेट पर जहां मनोरंजन के बेहद बेहतरीन साधन मौजूद हैं वही आप के दिमाग की भी टेस्टिंग के लिए एक से बढ़कर एक वीडियो देखने को आपको मिलेंगे। ऑप्टिकल इल्यूजन दिमागी टेस्ट का एक अच्छा तरीका होता है। इसी से जुड़ा वीडियो और फोटो तमाम देखने को मिलेंगे, जिनमें कभी किसी जानवर को ढूंढना होता है तो कभी किसी पक्षी को तो कभी जानवरों के पैरों को देखना और पहचाना होता है। ऐसे कई तरीके होते हैं जिनके द्वारा दिमाग की परीक्षण होता है। ऐसा ही एक वीडियो आया है जिसमें एक बटरफ्लाई को ढूंढना है।

30 सेकंड में ढूंढे बटरफ्लाई को

वायरल हो रहे फोटो में एक पहेली को सुलझाने हैं जिसमें मोबाइल फोन 30 सेकंड का टाइमर सेट करना ना भूले, दिए गए समय के अंदर अगर आप बटरफ्लाई को ढूंढ निकाले तो वाकई में आप जीनियस है।हालांकि काम देखने में आसान जरूर है पर इतना भी आसान नहीं है। यह आप के पसीने छुड़ा देगा। वायरल हो रहे फोटो के ऊपरी हिस्से में जवाब ढूंढने की कोशिश कीजिए हो सकता है आप गौर से देखें तो आप ढूंढ पाए लेकिन फिर भी आप इस पहेली को अगर सुझाव आ नहीं रहे तो कोई बात नहीं आइए हम बताते हैं आपको फोटो में तितली की सही पोजीशन कहां है?

इस ऑप्टिकल इल्यूजन ने लोगों के पसीने तो छुड़ाएं ही हैं उन्हें चक्कर भी आने लगे हैं। खोजते खोजते 30 सेकेंड के अंदर इस सवाल का जवाब ढूंढना जितना आसान दिख रहा था उससे कहीं ज्यादा यह कठिन है। दिमाग और आंखें इसके लिए काफी तेज चाहिए तब कहीं जाकर इस फोटो के माध्यम से आप इस बटरफ्लाई को ढूंढ पाएंगे। सर चकरा देने वाले इस बटरफ्लाई की पोजीशन आप वीडियो में देखिए जिससे रेड गोले से घिरा गया है। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर अच्छे से अच्छे दिमाग वालों के भी होश उड़ाए हुए हैं। जिसे सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा देखा जा रहा है और इसे सवाल करने की कोशिश भी की जा रही है, हालांकि इसमें सभी कामयाब नहीं हो पा रहे हैं लेकिन शायद आप जीनियस हो और आप इसे ढूंढ पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top