जम्मू-कश्मीर में सेना ने राजौरी में नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, मुठभेड़ में दो आतंकी भी ढेर |

do d

जम्मू -कश्मीर के रास्ते हमेशा आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश में रहते है। लेकिन हमारे सुरक्षबलों द्वारा इसे नाकाम कर दिया जाता है। ऐसी ही घुसपैठ को जम्मू में हाल ही में ऐसी एक कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। जिसमे सेना द्वारा दो आतंकी मार गिराए है।

जम्मू का राजौरी जिला के सुंदरबनी में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमे 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया है, लेकिन इस मुठभेड़ के दो जवान शहीद हुए है। जवानो को गुरुवार को जिला अस्पताल में लाया गया। इसके बाद वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने शहीदों पर पुष्प वर्षा कर भारतीय सेना के नारे लगाए।

सर्च अभियान जारी है। 

पिछले 24 घंटों में दक्षिण कश्मीर में लगातार सेना द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे पिछले दो दिनों के अंदर लश्कर के चार आतंकी सेना द्वारा मार गिराए है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में चार आतंकवादी मारे गए, इन सभी आतंकवादियों कोई सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन के द्वारा ढूंढा गया था। मुठभेड़ ऐसे समय हुईं जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे हुए थे। इसके कारण सुरक्षा को देखते हुए बुधवार को घाटी के कुछ इलाकों में बंद रहा।

वर्तमान में पुलवामा के पुचाल क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना ने बुधवार और गुरुवार को संयुक्त रूप से घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया, और भी कई आतंकियों के छिपे होने की आशंका बताई जा रही है।

सर्च अभियान में आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने सेना पर हमला कर दिया जिसके बाद जवबी फायरिंग में दोनों को मार गिराया। इनके पास से दो राइफल व गोला बारूद बरामद किया गया है। यह सभी पाकिस्तानी संगठन से जुड़े हुए है।

वहीं कुलगाम जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकवादियों के आवागमन की सूचना मिलने के बाद सेना द्वारा जांच के लिए संयुक्त चौकी स्थापित की गई है और सघन तलाशी अभियान जारी किया गया है।  पुलिस द्वारा बताया गया की ‘जांच के दौरान, जब नाका पार्टी ने एक संदिग्ध वाहन को रुकने का इशारा किया तो वाहन में बैठे दो आतंकी बाहर निकले और संयुक्त नाका पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें वही मार गिराया गया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के नासिर अहमद पंडित और शहबाज अहमद शाह के रूप में हुई है।

0 thoughts on “जम्मू-कश्मीर में सेना ने राजौरी में नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, मुठभेड़ में दो आतंकी भी ढेर |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top