झुंड से बिछड़े हाथी के बच्चे को मार गया लकवा, लेकिन ऐसा क्या हो गया कि वह अपने पैरों पर चलने भी लगा

The baby elephant, separated from the herd, was paralyzed

जानवरों के बच्चे बहुत ही सुंदर लगते हैं अगर हाथी की बात की जाए तो हाथी का बच्चा छोटी सी उम्र में बड़ा ही खूबसूरत लगता है और इन्हें जंगली जानवरों से छोटी उम्र में ज्यादा ही खतरा रहता है। इसी वजह से नन्हे हाथी बड़े हाथियों के झुंड के बीच में रहते हैं और अगर यह बच्चे झुणू से बिछड़ जाए तो इन्हें जंगल में रहना बड़ा मुश्किल हो जाता है।

18 सेकंड का एक नन्हे हाथी का वीडियो वायरल हो रहा है। यह हाथी का बच्चा बिल्कुल धीरे धीरे चलता दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के एक अकाउंट से शेयर किया गया है और इस वीडियो को दो हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 9 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है।

वीडियो में आप देखेंगे छोटे हाथी को जब रेस्क्यू किया गया। तब उसके पीछे के पैरों में लकवा मार गया था लेकिन अब वह धीरे धीरे ठीक हो रहा है। इस नन्हे हाथी का नाम kerrio है। इस वीडियो को शेयर करते हुए अकाउंट पर लिखा गया कि जब हम इसे पकड़ कर लाए थे। तब इस को लकवा मार गया था लेकिन अब यह धीरे-धीरे ठीक हो रहा है और चलने लगा है।

वीडियो देखने के बाद बहुत लोगों ने इस पर अपना रिएक्शन भी दिया और रिप्लाई करके बताया है कि इस नन्हे हाथी को देखकर खुद में भी बड़ा हिम्मत आया है। जब यह नैना हाथी हिम्मत कर ठीक होकर धीरे-धीरे चल सकता है तो फिर इससे अच्छी बात और कोई नहीं हो सकती, क्योंकि हाथी मानसिक रूप से भी बड़ा मजबूत है। तभी ऐसा संभव हो पाया है। इस ट्रस्ट को लोग खूब धन्यवाद भी दे रहे हैं और इसकी तारीफ भी कर रहे हैं।

watch video: 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top