कमरे में छिपे कुत्ते को ढूंढ कर बनिए जीनियस, 7 सेकंड का समय है आपके पास

Be a genius by finding the dog hidden in the room

दोस्तों सोशल मीडिया ऐसा माध्यम है जहां आपके मनोरंजन के लिए वीडियो तो उपलब्ध होते ही है लेकिन आपके ज्ञान और पारदर्शिता की पहचान के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन के भी फोटो और वीडियो देखने को मिल जाते है। जिनमें आप को भी अपने दिमाग का इस्तेमाल करना होता है और इन फोटो पर अपने जवाब देने पड़ते है।

ऐसे दिमागी कसरत वाले वीडियो और फोटो अक्सर देखने को मिलते है। जिसे लोग पसंद करते है और इसी बहाने लोगों के आंखों के साथ ही दिमागी कसरत हो जाती है। ऐसा ही 1 फोटो वायरल हो रहा है जिसमें कुत्ते की खोज करनी है और आप अगर इस चैलेंज को पार कर जाते हैं तो आप जीनियस कहलाते है।

7 सेकंड में कमरे में से ढूंढना है कुत्ते को-

वायरल हो रहे तस्वीर में आप देख सकते है एक खूबसूरत सा कमरा सजा हुआ है लेकिन यहां पर कुछ आपको ढूंढना है और अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए 7 सेकेंड के अंदर ही जवाब दे देते है। दरअसल इस कमरे में एक कुत्ता है जिसे आप को ढूंढना है और अपने जवाब देने है। हालांकि यह दिमागी कसरत वाला तस्वीर है, जिसमें बेहद ही ध्यान और सतर्क आंखों की जरूरत है। जो सतर्कता के साथ इस तस्वीर से कुत्ते को ढूंढ निकाले।

अगर आपने 7 सेकंड में ढूंढ लिया तो आप जीनियस है और अगर जो नहीं ढूंढ पाएं उनके लिए आपको बता दें वहां कमरे में बिस्तर पर कुशन रखा हुआ है। कुशन के पीछे आप ध्यान देंगे तो आपको कुत्ता नजर आएगा। काले कानों से आप उसे पहचान सकते हैं। तस्वीर में आप लाल रंग के घेरे को देखेंगे जहां आप ध्यान देंगे तो आप को कुत्ता नजर आ जाएगा।

optical Illusion

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी छाया हुआ है और लोग अपनी दिमाग के साथ अपनी आंखों का भी कसरत करने में लगे हुए हैं और फटाफट ढूंढकर सही जवाब देने में लगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top