ट्रिकी सवालों का दीजिए जवाब और बनिए जीनियस..

जीनियस

इंटरनेट पर आपके बुद्धि परीक्षण के लिए एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ सवाल दिए हुए हैं और कुछ के जवाब आपसे पूछे जा रहे हैं। अपना भी ट्रिक आजमाएं और इन सवालों का जवाब ढूंढिए

सवाल सुलझाने के लिए लोग अपनाते हैं ट्रिक

दरअसल सोशल मीडिया पर जो सवाल पूछे जाते हैं, उससे हल करने के लिए लोग ट्रिक्स अपनाते हैं। ट्रिक्स के जरिए वह इन सवालों को समझते हैं और उसका जवाब आसानी से ढूंढ लेते हैं।

किस ट्रिक से पूछा गया सवाल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि एक ट्रिकी सवाल पूछा गया है। जिसमें 1+5 का जवाब 12 लिखा है, हालांकि 1+5 का जवाब 6 लेकिन यह थोड़ा ट्रिकी सवाल है। इसी वजह से इसका जवाब 12 लिखा हुआ है। वीडियो के अगले पंक्ति में 2+10 का जवाब 24 लिखा है, इसके आगे की पंक्ति में 3+15 का जवाब 36 लिखा है और आखिरी वाली पंक्ति का जवाब आपसे पूछा जा रहा है। जिसमें लिखा हुआ है 6+30, इसका जवाब अपने ट्रिक से पता लगाना है और वीडियो के कमेंट सेक्शन में अपना जवाब लिखना है।

अगर आपको भी मैथ के ट्रिकी सवाल अच्छे लगते हैं तो यह सवाल वाकई आपके लिए ही है । इसे इंस्टाग्राम पर modern.sense_shop की आईडी पर शेयर किया गया है और एक कैप्शन में लिखा गया what is the answer?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Modern_Sense (@modern.sense_shop)

वैसे तो इंटरनेट पर इस सवाल का जवाब देने के लिए लोगों में होड़ लगी हुई है। सब अपने अपने तरीके से ट्रिक का यूज करके जवाब देने की कोशिश कर रहे हैं। कमेंट में अगर जवाब देखा जाए तो 72 और 48 नंबर ही ज्यादा जवाब में आए हुए हैं। ऐसा इसलिए कि लोग 12 के टेबल से अपना ट्रिक लगा रहे हैं। चलिए आप भी अपना ट्रिक लगाइए और कमेंट सेक्शन में अपना जवाब लिखिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top