आपस में बड़ी छिपकलियां कर रही थी मस्ती तभी अचानक पहुंचा कोबरा बदला माहौल

Big lizards were having fun among themselves

सांप के वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में अनेकों देखने को मिलते हैं। इन सांपों के विषय में अगर कुछ जानना हो और इंसानों के कारनामे देखना हो तो यह एक अच्छा माध्यम है। जिस पर आपको इन सांपों से जुड़े कई कारनामे देखने को मिल जाएंगे। वैसे तो सांप से लोग दूर ही भागते हैं लेकिन वीडियो के माध्यम से जानकारी ले सकते हैं। सांपों की रेस्क्यू के भी वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। एक से एक कठिन परिस्थिति में लोग सांपों को रेस्क्यू करते हैं। कभी कभी इन्हें रेस्क्यू करने के दौरान जान भी जोखिम में डाली जाती है। ऐसा ही एक रेस्क्यू का वीडियो सामने आया है। जिसमें सांप के साथ मॉनिटर लिजर्ड को भी रेस्क्यू किया जा रहा है। यह देखने में बड़ा ही भयानक सा है।

वायरल हो रहे वीडियो में एक कुएं के अंदर आप देखेंगे जेट पंप मशीन लगा हुआ है कुंआ फिलहाल सूख चुका है लेकिन मशीन काफी अंदर तक गया है और उसका सतह बालू सीमेंट से अच्छा कर दिया गया है ताकि उस पर कोई वस्तु गिरे भी तो पता चल जाए। ऐसे में उस कुएं को चारों तरफ से ईंट की चौड़ाई कर एक कमरा नुमा बना दिया गया है।हल्की हवा अंदर बाहर जाने के लिए कहीं कहीं थोड़ी-थोड़ी जहां खुले हुए हैं और इसी खुली जगहों में से उस कुएं के अंदर 3 मॉनिटर लिजर्ड और कोबरा सांप गिर चुका है। जिसे रेस्क्यू करने के लिए मुरली वाले हौसला जी पहुंचते हैं जो बास की सीढ़ियों के सहारे नीचे उतरते हैं और सबसे पहले मॉनिटर लिजर्ड को ही रेस्क्यू करते हैं। उन्हें थैले में भरकर ऊपर चढ़ा देते हैं फिर अंत में वह कोबरा सांप को रेस्क्यू कर सकते हैं। देख सकते हैं उस छोटी सी सतह पर उन्हें काफी दिक्कत भी हो रहा है लेकिन खुद की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इंसानों को रेस्क्यू कर लेते हैं।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से देखा जा रहा है। जिसमें आप माॅनिटर लिजार्ट और कोबरा सांप के इस भयानक मंजर को देख सकते हैं। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Murali wale hausla पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को देखकर लोग काफी हैरान भी हैं और मुरली वाले हौसला जी की तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top