बिना स्कूल गए ही बड़ सपने देखने वाले बच्चे ने‌ कहा, दिल छूने वाली बात

The child who dreamed big without going to school said

इंटरनेट पर छोटे बच्चों के वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुआ करते हैं उनकी नादानियों से भरी शरारतें और नटखट सा अंदाज सभी को खूब पसंद आता है, लेकिन कई बार छोटे बच्चे अपने समझदारी और ज्ञान से सबको हैरान भी कर देते हैं। इसी से जुड़ा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपको बच्चे की मासूमियत से प्यार हो जाएगा।

एक अनोखा वीडियो हुआ वायरल

इंटरनेट के यूट्यूब प्लेटफार्म पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आप एक बच्चे को देखेंगे, जो अभी तक स्कूल नहीं गया है। लेकिन दिए गए काॅपीवर्क को वह बखूबी पूरा कर लेता है। जब उससे पूछा गया कि आपका नाम क्या है, तो उसने अपना नाम राज शर्मा बताया। यही नहीं वह तोतली भाषा में बताता है कि उसके पिता सिलाई का काम करते हैं और माॉ सॉल्व बुनती हैं।

बड़ा होकर डॉक्टर बनना चाहता है बच्चा

लगभग 5 साल के उम्र का यह बच्चा अभी तक स्कूल नहीं गया है लेकिन बावजूद इसके लिखना पढ़ना वह जानता है। जब उससे कहा गया कि तुम बड़े होकर क्या करना चाहोगे, तो उसने बोला वह डॉक्टर बनना चाहता है। यही नहीं उसे यह भी पता है कि डॉक्टर बनने के लिए ज्यादा पढ़ाई करने की जरूरत पड़ती है और वह पढ़ने के लिए भी तैयार है।

यूट्यूब पर अपलोड इस वीडियो को 59 लाख व्यूज मिले हैं। 592 लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है। इस बच्चे की समझदारी और पढ़ने की इच्छा को देख लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है। इस पर एक यूजर ने लिखा है- समझदार लड़का है, तो दूसरे यूज़र का कहना है- यह हमारा भविष्य है समाज में जो पैसे वाले लोग हैं, उन्हें या तो इन्हें गोद ले लेना चाहिए या फिर इनकी पढ़ाई का खर्च उठाना चाहिए। इसके साथ ही कई यूजर्स ने “क्यूट बेबी” लिखा है।

वैसे आपकी क्या राय है। कमेंट बॉक्स में आप अपनी राय को शेयर करें क्या आप के हिसाब से ऐसे बच्चों को आर्थिक मदद नहीं चाहिए पढ़ाई के लिए और क्या ऐसे बच्चों के लिए सरकार को आगे कोई योजना बनाने की जरूरत है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top