देखिए वायरल वीडियो: भैंस की हिम्मत ने उसे बचाया मगरमच्छ का शिकार होने से

The courage of the buffalo saved him from being hunted by a crocodile.

मगरमच्छ बड़ा ही खतरनाक जानवर होता है। सोशल मीडिया पर हम मगरमच्छ और शेर की लड़ाई के कई वीडियो देख चुके हैं। लोग इसे खूब पसंद करते हैं। लेकिन एक भैंस और मगरमच्छ की लड़ाई का वीडियो शायद हम पहली बार ही देख रहे है। यह वीडियो यूट्यूब पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आप 3 जानवरों की लड़ाई देख पाएंगे और यह लड़ाई देखने के मात्र से ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

मगरमच्छ काफी खतरनाक है। इसके प्रसार से बच पाना बड़ा ही मुश्किल होता है। बड़ा कम ही संभव होता है, इससे बच पाना। लेकिन जंगल में कुछ पर्यटकों को ऐसा नजारा देखने को मिला। जिसे वह कैमरे में कैद किए बिना रह नहीं सके।

इस भैंस को मगरमच्छ से जूझते हुए देखा गया जब तक भैंसों के झुंड ने आकर उसकी मदद नहीं की तब तक वह खुद लड़ता रहा। इस वीडियो में एक जगह दिखाया गया है। जिसमें पानी में भैंस मगरमच्छ का शिकार होने वाला है। मगरमच्छ उसे पूरी तरह दांतों से पकड़ लेता है। लेकिन भैंस पानी से निकलने की कोशिश कर रहा है। मगरमच्छ से भैंस किसी तरह खुद को बचाकर पानी से बाहर निकालता है।

बीपी अर्थ नामक एक यूट्यूब अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहे मगरमच्छ के हमले ने सबका दिल दहला दिया। इस वीडियो को 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है तो 157 हजार से ज्यादा लोग लाइक भी कर चुके हैं।

वीडियो देखने के बाद एक बार दिल तो जरूर दहल जाता है। लेकिन कहते हैं ना अगर आप हिम्मत करोगे तो आप अपने आप को जरूर खतरों से बाहर निकाल सकते हो। ऐसा ही जैसे भैंस ने किया। वीडियो देखने के बाद आपकी क्या राय है कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

watch video:

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top