भारत का देसी जुगाड़ ऊंची बिल्डिंग पर बिना मेहनत के स्कूटर वाले चाचा ने पहुंचाएं झट से ईंटों को

firing on indian boat

जुगाड़ के मामले में भारत सबसे आगे हैं। भारतीय अपने काम को आसान बनाने के लिए अपनी खुराफाती दिमाग से कुछ ना कुछ जुगाड़ जरूर में लगा ही लेते हैं। इंटरनेट पर एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए एक ऐसा तरीका अपनाया। जिसे देखने के बाद सब हैरान है।

इस शख्स ने ईटों को कम ही मेहनत में ऊपर पहुंचाने के लिए कैसे जुगाड़ लगाएं की लोग हैरान हैं। लेकिन हां कोई अगर कम मेहनत किए हुए अच्छा काम करने का जुगाड़ लगा लेता है तो सब उस तरीके को अपनाना चाहते हैं।अ

वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक ऊंची बिल्डिंग बनाने के लिए ईंटों को ऊपर पहुंचाने के लिए एक देसी जुगाड़ लगाया गया है। ईंटों को मजदूर अपने सिर पर रख कर सीढ़ियों से चढ़कर उसे पहुंचाते थे।जिसमें काफी मेहनत और समय पर लगता था। इस समय के साथ पैसे भी ज्यादा लगते थे। इसी को कुछ ही मिनटों में दर्जनों ईट ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ा दिया गया और यह कारनामा किया स्कूटर वाले चाचा ने।

वीडियो में आप देखेंगे कि नीचे जमीन पर रखिए ईंटों को ऊपर ले जाने के लिए एक लंबी रस्सी को एक बल्ली के सहारे से नीचे खड़े स्कूटर से कनेक्ट किया गया है। जैसे यह स्कूटर स्टार्ट करके एक्सीलेटर से रेस दी जाती है तो नीचे रखे ईंटों को ऊपर खींच लिया जाता है।

इससे काम आसान हो गया और मेहनत भी कम लग रही है। 32 सेकेंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। इससे यूट्यूब पर मिस्टर गुप्ता फैक्टर्स नाम के चैनल पर अपलोड किया गया है और कैप्शन में लिखा गया- भारत के गजब के देसी जुगाड़ और इस वीडियो को तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है।
आपको कैसा लगा यह देसी जुगाड़ कमेंट कर हमें बताएं।

watch video:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top