भरी महफिल में जब दिव्यांग शख्स ने दिखाया अपने डांस का जलवा

Divyang man showed his dance skills

सोशल मीडिया की दुनिया में एक से बढ़कर एक डांस वीडियो देखने को मिलते है। इन वीडियो के माध्यम से लोग अपना खूब मनोरंजन करते है। इन्ही वीडियो के द्वारा आप नए-नए डांसरों से भी परिचित होते है। कुछ तो डांसर ऐसे हैं जो अब सोशल मीडिया की दुनिया में नाम बना चुके हैं और कुछ ऐसे हैं जो इस प्रक्रिया में अभी कार्यरत है।ऐसे में वह अपने डांस वीडियो अक्सर शेयर किया करते है। वैसे तो सबको पता है जहां डांस के लिए दोनों पैर सलामत चाहिए तो वही हाथ भी दोनो चाहिए। क्या आपने कभी सोचा है कि अगर दोनों पैर ना हो तो भी आप डांस कर सकते हैं तो सोचकर ही दिल बैठ जाएगा और मुंह से ना ही निकलेगा। एक वीडियो ऐसा भी वायरल हुआ है जो सबको चौंका रहा है जिसे देखते ही लोग दांतों तले उंगलियां दबा ले रहे है। हैरान कर देने वाले इस वीडियो को काफी तेजी से देखा जा रहा है।

वायरल हो रहे हैं वीडियो राजस्थान कोटा का है जहां पर एक स्टेज सजा है और स्टेज के नीचे लोगों की जबरदस्त भीड़ है। स्टेज पर एक शख्स हैं जिन्होंने काले रंग का कपड़ा पहन रखा है और पीछे से बैठे है। उनका आगे से चेहरा नहीं दिख रहा है। पहले तो आप देखेंगे तो यह सोचेंगे कोई शख्स है जो बैठा हुआ है लेकिन जब डीजे पर बॉलीवुड का गाना बजना शुरू होता है तो वह पलटते है। पलटते ही आप चौक जायेंगे वह पलटते हुए अपने हाथों पर खड़े होते हैं ना कि पैरों पर फिर लोगों की हैरानी और बढ़ती है जब वह हाथों से म्यूजिक की धुन पर डांस स्टेप करना शुरू करते है। उनका एक्सप्रेशन उनकी एनर्जी उनका डांस देखकर हर कोई चौक जा रहा है और आंखें फटी की फटी रह जा रही हैं। दरअसल डांस को करने के लिए जहां उसकी जरूरत होती है तो वहीं पर बेहद जरूरी होते है। यह डांस बिना पैर के ही फुल एनर्जी के साथ किया जाए तो कौन नहीं चौक जाएगा।

सोशल मीडिया पर यह डांस वीडियो काफी तेजी से छाया हुआ है।जिसमें शख्स की एनर्जी और चेहरे का एक्सप्रेशन के साथ एक प्यारी सी हंसी देखकर दिल खुश हो जा रहे तो वही लोग इनके हौसले की तारीफ करते नहीं थक रहे। जहां लोगों के 1 अंग कम होते हैं तो लोग उसी को बार-बार गाते रहते हैं। वही यह शख्स उन लोगों के लिए भी एक प्रेरणा है जो कमियों को नजरअंदाज कर अपने हौसले से एक नया मिसाल बना देता है। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Adarsh Kota पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो पर 17 लाख से ज्यादा आ चुका है और 108 के लाइक आ चुके साथ ही लोग अपने कमेंट भी दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top