आयरलैंड में काम करता है बड़ा बेटा फिर भी रैन बसेरे में रात गुजारने को है मजबूर पिता

मेरठ के रैन बसेरे से दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है।वैसे तो रैन बसेरे में बेहद गरीब लोग ही सर्द रातों में अपने आप को बचाने के लिए रहते हैं। लेकिन यह मामला कुछ अलग ही है, यहां रैन बसेरे में फर्राटे से अंग्रेजी बोलने वाले एक बुजुर्ग राते गुजारने पर मजबूर हैं। बुजुर्ग के अनुसार यही जिंदगी का फलसफा है। कभी मखमल तो कभी टाट भी नसीब नहीं होती है। रैन बसेरे में रात काट रहे पिता का बेटा आयरलैंड में बड़ी कंपनी में नौकरी कर रहा है और पिता को रन बसेरे में जिंदगी गुजारनी पड़ रही है।

बुजुर्ग सुरेंद्र शर्मा जी ने जो फराटे दार अंग्रेजी बोलते हैं और अपनी जिंदगी के विषय में बताते हुए कहा कि उन्होंने कई वर्षों तक एंबेसी में कार्य किया बड़े बेटे की नौकरी आयरलैंड में एक बड़ी कंपनी में लगे।छोटे बेटे से उनकी बनती नहीं इसीलिए वह रैन बसेरे में सर्द रातौ बिताने पर मजबूर हैं

अपनों से छूटे लोगों का रैन बसेरा

बच्चा पार्क रैन बसेरा जो मेरठ का है, जहां बुजुर्ग सुरेंद्र शर्मा रहते हैं और कहते हैं कि यही जिंदगी है, कभी सुख तो कभी दुख सुरेंद्र के अच्छे मित्र बन गए हैं। वहां पर सुरेंद्र अंग्रेजी में बोलते हुए कहते हैं कि आई एम वेरी हैप्पी हेयर एंड एवरीथिंग इज क्लीन है । रैन बसेरे में रह रहे एक नहीं अन्य बुजुर्गों की भी यही दास्तां है। 80 साल के एक बुजुर्ग का कहना है सोने का इंतजाम तो हो जाता है लेकिन खाने का इंतजाम नहीं हो पाता है बुजुर्ग भी अपनों के ही सताए हुए हैं।

नगर निगम ने किए हैं इंतजाम

मेरठ नगर निगम ने इस रैन बसेरे में हाईटेक व्यवस्था की है। बच्चा पार्क स्थित रैन बसेरा तो सीसीटीवी कैमरे से लैस तो है ही यहां पल-पल की अपडेट नगर निगम अधिकारियों को मिलती रहती है। जरूरतमंदों के लिए रैन बसेरा ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो है 87915 31901 नंबर पर आप संपर्क कर रेन बसेरे में जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top