इलेक्ट्रॉनिक बाइक, 100 किलोमीटर की दूरी के लिए खर्च करना होगा केवल ₹10

electronic bike

भारत में भी इलेक्ट्रॉनिक वाहनों का अब मांग बढ़ता जा रहा है। कई ऐसी कंपनियां हैं, जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक विंकल्स को बाजार में उतारा है। इलेक्ट्रॉनिक बाइक, स्कूटर, कार, रिक्शा आदि कई वाहन है और इन वाहनों की कीमत बजट के हिसाब में है। आज हम बात करते हैं इलेक्ट्रॉनिक दो पहिया वाहन की जो सिर्फ ₹7 में 10 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

हैदराबाद बेस्ट स्टार्ट अप ऑटोमोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक दो पहिया वाहन Atum1.0 फ्री डिलीवरी शुरू की है। इस नई एटम 1.0 बाइक से 100 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए करीब ₹7 का खर्च आएगा। कंपनी ने सितंबर में इस बाइक को लांच किया था। यह अपने लुक के लिए काफी चर्चा में भी है।

कंपनी के अनुसार बाइक की स्पीड लिमिटेड किया गया है। इसलिए बाइक की सबसे ज्यादा स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर की दूरी तय करती है। जिसमें 250W इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। जो 48V क्षमता रखती है। इस मोटर में लिथियम आई-ऑन बैटरी पैक भी है।

इलेक्ट्रॉनिक बाइक की कीमत 49,999 रुपए है। कंपनी फेस्टिवल सीजन के दौरान इस बाइक की कीमत कम कर दिया है। इसके पहले इसकी कीमत 59,999 रुपए थी। इस बाइक पर 2 वर्ष की वारंटी के साथ ही बैटरी लाइफ 5 वर्ष तक दी जा रही है। इलेक्ट्रॉनिक बाइक को घर के तीन प्लक से चार्ज कर सकते हैं।

इसे चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगेगा। यह यूनिट बिजली का खर्च आएगा। जिसके हिसाब से एक बार के चार्ज का खर्च 7 से ₹10 तक होगा। लेकिन देश के अलग-अलग शहर में बिजली के रेट भी अलग है। इस हिसाब से 4 दिन का खर्च पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top