एक स्वाद के साथ दूसरा फ्री…चाय का चाय पान का भी स्वाद….. इंजीनियर चाय वाले की दुकान से..

बनारस का पान पूरे देश में मशहूर है। बनारस के लोगों को लोग अल्हड़ कहते हैं, बनारसी लोग किसी की बातों को नहीं मानते हैं। वह वही करते हैं जो उनके मन में आता है। कहते हैं कि बनारसी चाय पीने में सबसे आगे है और वह चाय कुल्हड़ में पीना ज्यादा पसंद करते हैं। एक चाय पीने में यह पूरी दुनिया के राजनीति की बात को कुछ ही मिनटों में समेट कर चौराहे पर कह जाते हैं। ऐसा ही एक चाय का दुकान हमें मिला है, जहां चाय की चुस्कियां के साथ लोग पान के भी मजे लेते हैं।यहां आपको 10 तरह की चाय और कॉफी की वैरायटी मिलेगी और जिसे बनाने के लिए सिर्फ 15 से 20 सेकेंड का वक्त लगता है यह अस्सी चौराहे पर स्थित इंजीनियर चायवाला की है।

अस्सी चौराहे के करीब इंजीनियर से वाले इन दिनों खास बनारसी पान वाले चाय को लेकर चर्चा में है। इस चाय में बनारस के पान का मजा ले सकते हैं। चाय का चाय और पान का भी स्वाद और इनका यह स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

इंजीनियर चाय वाले के संचालक अमन जैन ने बताएं उनके पास बनारसी पान के अलावा 10 तरह की और विचार है जो लोगों को काफी पसंद भी आ रही है। अब ने बताया कि इस समय लोगों को पान वाली चाय का चस्का लगा हुआ है और यह चाय तैयार कर देते हैं। चाय को वह पूरी हाईजेनिक तरीके से बनाते हैं।

अमर ने बताया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बारे में दिल्ली में नौकरी की शुरुआत की लेकिन मन हमेशा कुछ अलग करने का था और फिर लॉकडाउन में नौकरी जाने के बाद उन्होंने अस्सी पर चाय की दुकान खो दी। इंजीनियर की पढ़ाई की है इसलिए दुकान का नाम इंजीनियर चाय वाला रख दिया है।

यहां के चाय पीने के बाद आपको चाय और पिन दोनों का स्वाद मिल जाता है और यह दोनों चीजें लोगों की थकान को दूर करता है। उनका दावा है कि जो एक बार हमारी चाय का स्वाद चख लेता है। वह बार-बार लेना चाहता है। चाय के अलावा कॉफी शेक भी बनाते है। अमन आज अस्सी पर एक नामी चाय वाले बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top