कोबरा से पंगा पड़ गया महंगा, रेस्क्यू करने पहुंचे स्नेक कैचर की हवा हुई टाइट

Expensive mess with cobra

दुनिया में सांपों के अनेकों प्रजातियां होती है। कुछ तो ऐसी प्रजातियां मौजूद है जिनके विषय में हम जानते तक नहीं है तो कुछ ही सांपों को हमने देखा भी नहीं है। कुछ ऐसे जानकर है जो सांप को पहचानते भी है और उनके विषय में ज्यादा जानते भी है।

इंटरनेट के इस दुनिया में इन सांपों से जुड़े कई वीडियोज भी देखने को मिलते है। जिसमें कुछ ऐसे भी वीडियो होते है जो इन सांपों के विषय में ढेरों जानकारियां लेकर आते है, जो लोगों की जानकारी बढ़ाने के साथ ही कुछ ऐसे सांपों से मिलवा देते है जिनका कारनामा देखकर हैरानी हो जाती है। ऐसा ही एक वीडियो और भी वायरल हो रहा है जिसमें सांपों का अलग-अलग रूप देखने को मिल रहा है तो रेस्क्यू के दौरान इनके आक्रामक रूप को भी आप देख सकते है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते है एक बड़े से कोबरा सांप को घर में देखा गया जिसे देखते ही घर वालों की तो हालत खराब हो गई। उसे पकड़ने के लिए उन्होंने तुरंत स्नेक कैचर को बुलाया, समय पर पहुंचकर स्नेक कैचर उस सांप को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन शुरू कर देते है।

वीडियो में आप देखेंगे काला सांप दरवाजे से अंदर जा रहा होता है तो स्नेक कैचर डंडे की सहायता से उसकी पूंछ को खींचकर पकड़ लेते है लेकिन पलक झपकते ही वह कोबरा सांप स्नेक कैचर के सामने अंदर से बाहर ऊंची छलांग लेकर फन फैलाएं मौजूद हो गया, जिसे देखते ही स्नेक कैचर की हालत खराब हुई और उनके हाथ से डंडा भी दूर जा गिरा। वीडियो जिसने भी देखा सबके रोंगटे खड़े हो गए। जिस तेजी से सांप आया उससे तो यही लगा कि अगर स्नेक कैचर से जरा सी चूक होती तो जान चली जाती‌।

सोशल मीडिया पर रेस्क्यू ऑपरेशन का यह वीडियो काफी तेजी से छाया हुआ है। हर किसी को सांप का ऐसा भयानक रूप देखकर डर सा लग रहा है। यह कोबरा सांप काले रंग का जिसकी लंबाई लगभग 6 से 7 फीट रही होगी। इन दिनों सोशल मीडिया पर छा गया है। यह वीडियो यूट्यूब अकाउंट planet earth India पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 560k व्यूज आए है और 5.2k लोगों ने वीडियो को लाइक किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top