नौकरी के लिए 2 साल से प्रयास में विफल लड़की ने खोली चाय की दुकान

Failed girl opened tea shop after trying for job for 2 years

इन दिनों एक ऐसी खबर सामने आ रही है इसे सुनकर एक पल के लिए आपको भी यह एहसास होगा कि पढ़ाई के बावजूद भी नौकरी कर पाना आसान नहीं रह पाता है। एक लड़की जिसने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है। जिसके बाद वह नौकरी की तलाश में लग गए, लेकिन 2 साल गुजर जाने के बावजूद भी वह नौकरी खोजने में सफल नहीं रह पाई। अंत में हार कर उसे एक चाय की दुकान खोलने का निर्णय लेना पड़ा।

जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैंने 2019 में यूजी अंडर ग्रेजुएट किया, लेकिन पिछले 2 वर्षों में नौकरी नहीं मिलने के कारण मुझे मजबूरन चाय की दुकान खोलने पड़ी। इस लड़की का नाम प्रियंका गुप्ता जो कि मात्र 24 वर्ष की है और बिहार की राजधानी पटना के निवासी है। उन्होंने बताया कि चाय की दुकान खोलने के लिए उन्होंने प्रफुल्ल बिल्लौर से प्रेरणा ली।

आपको बता दें कि प्रफुल्ल बिल्लौर भी इससे पहले मात्र चाय बेचकर आज करोड़पति बन चुके हैं और काफी युवा उन्हें अपना इंसप्रेशन मानते हैं। प्रियंका ने बताया कि लगभग 2 साल तक उन्होंने बैंक प्रतियोगी परीक्षाओं में अव्वल होने के लिए काफी मेहनत भी की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। जिसके बाद उन्होंने चाय की दुकान खोल ली और अब उनकी चाय की दुकान पर काफी मात्रा में लोग आते जाते रहते हैं।

यह अपने घर से दूर रहकर परीक्षाओं की तैयारी किया करती थी लेकिन जब इन्हें सफलता नहीं मिल पाई तो उन्होंने सोचा कि अब घर वापस ना जा कर, यहीं पर एक चाय की दुकान खोल लूंगी। उन्होंने बताया कि मुझे इस बात से जरा भी शर्मिंदगी नहीं है कि मैं एक चाय की दुकान चलाती हूं। बल्कि मैं इसे एक आत्मनिर्भर व्यवसाय मानती हूं और अब यही मेरा व्यवसाय रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top