मालिक को लगा पैरों में चोट तो वफादार कुत्ता, रात भर जागकर करता रहा रखवाली

faithful dog

सोशल मीडिया पर जानवरों से जुड़ा वीडियो को वायरल होता रहता है और अगर जानवरों की बात की जाए तो कुत्ता सबसे वफादार जानवर होता है। निश्चित ही वह अपनी वफादारी के लिए अपनी जान भी दे देता है। इसीलिए लोग कुत्ते को घर में ज्यादा पालते हैं और कुत्ते पर पूरी ईमानदारी से भरोसा भी करते हैं। वैसे भी कुत्ते को सबसे ईमानदार और भरोसेमंद जानवर माना जाता है।

दुनिया में अगर मालिकों की देखभाल की बात की जाए तो वह एकमात्र जानवर कुत्ता ही है। सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो कुत्ते से जुड़ा सामने आया है। जिसे देखने के बाद आप इस सच्चाई को मान ही लेंगे।‌वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक कुत्ता अपनी मालकिन के पैर की देखभाल करता नजर आ रहा है।

आप देखेंगे कि वह कुत्ता आइस बैग लगाने के साथ ही दर्द वाली जगह पर किस करते हुए नजर आएगा। सबसे हैरानी की बात है कि वह कुत्ता पूरी रात मालकिन के पैरों की देखभाल करता है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं और इस पर कमेंट भी कर रहे। एक यूजर ने इस वीडियो को देखने के बाद कमेंट में लिखा कर आप से पूछा जाए कि सबसे वफादार जानवर कौन है तो निश्चित तौर पर कुत्ते का नाम लेंगे और यह वीडियो इसी का एक सबूत है, तो दूसरे यूजर ने लिखा कुत्ते की वफादारी देख मेरा दिन बन गया।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर कडल माई डॉग नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा- सबसे अच्छा देखभाल करने वाला क्या कोई और हो सकता है। इस वीडियो पर लाखों व्यूज और लाइक मिल चुके हैं इस वीडियो से पहले भी एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें एक डॉगी होमवर्क कराते हुए देखा गया था। जो लोगों को खूब पसंद ही आया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cuddle My Dog (@cuddlemydog)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top