कूलर की मदद से अनाज को साफ करने का किसानों का देसी जुगाड़ हो रहा वायरल –

Farmers' indigenous jugaad to clean the grain with the help of cooler

जैसा कि सभी जानते हैं कि भारतीय जुगाड़ के काम में माहिर होते हैं, ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय छाया हुआ है जिसमें एक किसान ने एक देसी जुगाड़ लगाकर अनाज को कूलर से साफ कर रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आप खुद भी सोच में पड़ जाएंगे।

इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक किसान के घर में एक महिला अनाज साफ करने के लिए देसी जुगाड़ को अपनाती है। उसे साफ करने के लिए महिलाओं ने कूलर का जुगाड़ लगाया और कूलर के ऊपर एक कार्टून रखा जिसमें एक बड़ा छेद किया और उस कार्टून को अनाज से भर दिया।

वीडियो में आप देखेंगे कि कूलर के ऊपर रखे कार्टून में बड़े छेदों से अनाज नीचे गिर रहा है और चलते कूलर के सामने वह अनाज गिर रहा है । जिससे अनाज से कण और अनाज के छिलक उड़कर उससे अलग हो जा रहे हैं और अनाज साफ हो जा रहा है किसान का यह देसी जुगाड़ घंटों का काम कुछ समय में ही पूरा कर दे रहा है।

इस जुगाड़ का सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रहा है इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर जुगाड़ू लाइफ हैक नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया इस जुगाड़ में कुछ समझ आया। किसानों द्वारा अपनाए जाने वाले देसी जुगाड़ लोगों को खूब प्रभावित भी कर रहा है आपको कैसा लगा यह देसी जुगाड़ कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया जरुर दें।

watch video: 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by JUGAAD (@jugaadu_life_hacks)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top