रिश्ते को शर्मसार करते हुए, ससुर और पुत्रवधू ने कर ले शादी

father-in-law and daughter-in-law get married

हमारे जीवन में रिश्ते बहुत ही महत्व रखते हैं। इन्हीं रिश्तों की वजह से हम आपस में एक दूसरे से प्रेम से जुड़े होते हैं। यही रिश्ते हैं जो हमें हर मौके पर संभाले रखते हैं लेकिन कभी-कभी यह रिश्ते इतने दर्द दे जाते हैं कि सह पाना मुश्किल भी हो जाता है। रिश्ते कभी ऐसी स्थिति पैदा कर देते हैं कि शर्म से सिर झुक जाता है और लगता है कि जिंदगी में अब कुछ बचा नहीं है। किसी को क्या मुंह दिखाया जाए ऐसा ही एक खबर सामने आया है जिसकी वजह से पूरा परिवार शर्मसार हो गया।

ससुर और पुत्रवधू का रिश्ता एक बेटी और बाप जैसा ही होता है। ससुराल में अगर नई नवेली पुत्रवधू आती है तो सभी यही कहते हैं कि ससुर को अपना पिता और सास को अपनी मां समझो, लेकिन अगर यह रिश्ता पति पत्नी में बदल जाए तो रिश्तों की अहमियत खत्म हो जाती है। इससे परिवार वालों को लज्जित भी होना पड़ता है। दरअसल दिल्ली से एक ऐसा ही मामला आया है। जिसमें जिले के ग्रामीण क्षेत्र से एक महिला ने अपने ससुर से ही शादी कर ली।

29 साल की महिला ने अपने 52 साल के ससुर केशव से दिल्ली में ही आर्य समाज के मंदिर में शादी कर ली। जानकारी के अनुसार महिला ने अपने पति के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया था जो कि अदालत में विचाराधीन हैं। जब दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में विभाग का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पहुंचे तब यह मामला सामने आया।
कभी-कभी लोग कुछ ऐसा कर जाते हैं कि इंसान सोचने पर मजबूर हो जाता है कि आखिर आज के युग में विश्वास किस पर किया जाएं।
आपका भी इस विषय पर क्या कहना है कमेंट सेक्शन में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top