डंडे के दम पर सांप को डरा कर डिब्बे में बंद करना चाह रहा था शख्स लेकिन सांप के हमले ने ली…

frightening snake with stick

आए दिन सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े वीडियो देखने को मिलते हैं।यह सांप जो जहरीले होते हैं और अगर इनसे ध्यान हटी तो जान चली जाती है। दरअसल इनका काटना सीधे मौत के रास्ते पर चल देना होता है। अगर अच्छे से इलाज हुआ तो जान बस भी जाती है और अगर झाड़-फूंक के चक्कर में पड़े तो जान चली भी जाती है। सांपों से ही जुड़ा एक वीडियो देखने को मिला जिसमें एक शख्स सांप को पकड़ता हुआ नजर आया।

सांप को पकड़ने चला शख्स हुआ कुछ ऐसा

अक्सर कहीं सांप दिख जाते हैं तो पहले तो लोग उसे मार देना ही उचित समझते थे लेकिन अब प्रकृति को समझते हुए कुछ ऐसे महान लोग भी हैं जो इस बेजुबान जानवरों को जीवित रखने में बेहद अथक प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में वह लोगों को जागरूक करते हैं कि अगर कहीं सांप दिखे तो उसे पकड़ने के लिए एक्सपर्ट से संपर्क करें। लेकिन कुछ ऐसे भी शख्स हैं जो खुद ही एक्सपर्ट बनने की कोशिश करते हैं और जान गवा देते हैं। वीडियो में आप देखेंगे एक सां को जिसके सामने एक शख्स डंडा लिए हुए उसे पकड़ने चला है‌। आप देख सकते हैं सांप इस आदमी के ऊपर कभी भी हमला कर सकता है और वह एक लगातार उस आदमी की तरफ देखा जा रहा है।

जो शख्स सामने एक खाली डब्बा लिए हुए सांप को भरने की कोशिश के लिए वहां बैठा है लेकिन सांप अपना गुस्सा दिखा रहा है और बार-बार फन फैलाकर शख्स को देखे जा रहा है। वह शख्स अपने सामने एक डिब्बा लिए हुए सबके सामने खड़ा हो जाता है उसके हाथ में एक डंडा भी है। वह डिब्बे को बार-बार डंडे से आगे की ओर करता है। ताकि साहब उस डब्बे के अंदर जाने लगे साहब भी उसी जगह फन फैलाए खड़ी है। जहां सांप फन फैलाए हैं वह लगातार आदमी को दिखा जा रहा है।

यह वीडियो उन लोगों के लिए है जो सांप को कुछ नहीं समझते हैं लेकिन ऐसी भयानक सांपों को अगर देखा जाए तो तुरंत रेस्क्यू टीम को बुलाना चाहिए। खुद ही इन सांपों को रेस्क्यू करने का खतरा अपने सिर नहीं लेना चाहिए। यह खतरनाक सा वीडियो यूट्यूब चैनल YouTube official AJ 5M पर शेयर किया गया है। यह वीडियो हाल ही में शेयर किया गया है जो काफी ट्रेनिंग में चल रहा है। ऐसे में इस वीडियो पर ढेरों व्यूज आने के साथ प्रतिक्रियाएं भी खूब आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top