मेंढक का बंदरों ने किया बुरा हाल, वीडियो देखकर यूजर्स ने मेंढक को बचाने के लिए कर रहे प्रार्थना

Frog's monkeys did bad condition

सोशल मीडिया पर आपको जानवरों से जुड़ा वीडियो बहुत देखने को मिल जाएगा। यह वीडियो आपके मनोरंजन का साधन बन जाते कुछ तो वीडियो इतने मजेदार होते हैं। आप उसे बार-बार देखना पसंद करते हैं और कुछ वीडियो आंख में आंसू भी ला देते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 1 मेंढ़क और तीन बंदर आपको नजर आएंगे।

एक बंदर मेंढक को इतना ज्यादा परेशान कर देता है कि लोगों को मेरे पर तरस आने लगता है और वीडियो देखने के बाद लोगों ने कमेंट किया कि इस बेचारे गरीब की मदद भी करो। वीडियो में आप देख सकते कि एक जगह पर तीन बंदर बैठे हुए। जिनमें से एक बंदर के हाथ में एक मेंढक है। वह बंदर ने मेंढ़क के कभी टांग पकड़ कर खींचता है तो कभी दोनों हाथों से उलट ने पलटने की कोशिश करता है।

इस दौरान सामने बैठे बंदर उसकी हरकतों को ध्यान से देख रहा होता है तो वहीं दूसरा बंदर मेंढ़क को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। छोटे से जीव पर अत्याचार देख लोग हैरान हैं और सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले की तीखी आलोचना भी कर रहे हैं। इस वीडियो को इंस्टाग्राम के monkeyvidz and mankeylo नाम की आईडी से शेयर किया गया और कैप्शन में लिखा गया है यह मेरा कोई खिलौना नहीं है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by We love Monkeys (@monkeyvidz)

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और बहुत सारे लोगों ने इस वीडियो को कमेंट भी किया है। एक यूजर ने लिखा बेचारा मेंढ़क सदमे में है इसमें हंसने की कोई बात नहीं है, तो दूसरे यूजर ने लिखा क्या कोई इस गरीब जानवर की मदद कर सकता है, तो एक अन्य यूजर वीडियो शेयर करने वाले को कमेंट करके सलाह दी कि यह मजाक नहीं है आपको इस वीडियो को पोस्ट नहीं करना चाहिए। उन्हें देखना मुश्किल है तो इसी कड़ी में एक यूजर ने लिखा यह कोई खिलौना नहीं है इसे मरने से पहले इससे दूर ले जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top