स्कूल में बच्चों ने पेश किया दोस्ती की एक नई मिसाल, दिल को छू लेने वाला वीडियो हुआ वायरल

Heart touching video went viral

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता जिससे प्रकृति नहीं इंसान खुद बनाता है और दोस्ती का रिश्ता हर रिश्ते से परे होता है। अगर आपकी दोस्ती भी सच्ची है तो आप किसी भी परिस्थिति में रहेंगे आपका दोस्त आपके साथ रहेगा। दोस्ती की सच्ची मिसाल कृष्ण सुदामा की है कृष्ण ने जहां अपने मित्र सुदामा की दोस्ती बिना उसकी गरीबी को देखे की थी। वहीं उनके पैसों ने भी उनकी दोस्ती में दीवार बनकर खड़े होने की हिम्मत नहीं कर पाई

दोस्ती पैसों, जात-पात से परे होता है। एक सच्चा दोस्त आपकी हर स्थिति में आपका साथ देता है। उसे आपके पैसे या अमीरी गरीबी से कोई लगाव नहीं, उसे आप से लगा होता है और सच्ची दोस्ती की मिसाल पर ही एक असली वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

वैसे तो वीडियोस लोग बना कर एडिट करके शेयर करते हैं। लेकिन कभी-कभी सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे सत्य वीडियो वायरल होते हैं इसे देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे ऐसा ही एक सच्ची दोस्ती की मिसाल काम करने वाला असली वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दोस्ती की एक अद्भुत मिसाल दो बच्चों ने दी है।

वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि सभी बच्चे के सामने थाली रखी हुई है और इन सब बच्चों में एक बच्चा ऐसा भी है जो अपने हाथों से नहीं खाता है। वह बच्चे को देखने से ही पता चल रहा है कि वह मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर है। लेकिन बगल में बैठा एक दूसरा बच्चा ऐसा काम करता है कि लोग उनके दीवाने हो गए हैं। दरअसल उस मानसिक रूप से कमजोर बच्चे को अपने हाथों से वह बच्चा खाना खिला रहा है।

वीडियो किसी स्कूल का लग रहा है, जिसमें बच्चा दोस्ती का एक अध्याय पेश कर रहा है। बिना कुछ सोचे समझे अपने साथ अपने बगल में बैठे अपने दोस्तों को भी अपने हाथों से खाना खिला रहा है और दोस्ती की एक नई मिसाल पेश कर रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण जी शेयर करते हुए लिखा दोस्ती क्या है? यह है!

30 सेकेंड के इस वीडियो पर अब तक लाखों लोगों के व्यूज आ चुके हैं और 13000 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया है। इस वीडियो पर शानदार कमेंट भी आ रहे हैं कि उसने लिखा ऐसे सुंदर मूल्यों को विकसित करने का श्रेय माता-पिता को जाता है, तो वही दूसरे यूजर ने इस वीडियो पर लिखा- दिल को छू लिया इस वीडियो में बिना किसी अपेक्षा के सच्ची दोस्ती इसे ही कहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top