पाकिस्तानी क्रिकेट में हारने के बाद हिंदू लड़कियों को उठा ले जाते थे इसका खुलासा किया पाकिस्तान से भागे हिंदू

Hindus used to pick up girls after they lost in Pakistani cricket

T20 वर्ल्ड कप ने पाकिस्तान में भारत को 10 विकेट से हराकर अपनी जीत तो हासिल की ही इस जीत से पाकिस्तान में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और वह फूला नहीं समा रहा है। पाकिस्तान की ही तरह भारत में भी कुछ लोगों ने पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर की, लेकिन इसी बीच एक बहुत ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जिसमें पता चला कि जब क्रिकेट में भारत ने पाकिस्तान को हराया तो इसका पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं को भुगतना पड़ा। इसका खुलासा पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी ने ऑफ इंडिया से किया।

भारत के इस हार से लोग पूरी तरह निराश तो हुए हैं। इसे काफी लोगों का गुस्सा भी भारतीय कप्तान विराट कोहली पर निकला लेकिन जिन्होंने खुशी मनाएं उनके लिए यह खबर हैरान करने वाले भी है।
पाकिस्तानी हिंदुओं के एक शरणार्थी कैंप में सन्नाटा छाया हुआ ह

यह करेंटली के आदर्श नगर इलाके का है। जहां जीवन गुजारने के मूलभूत समस्याओं के बीच पाकिस्तान के सिंध सूबे से आई एक हिंदू महिला ने बताया कि जब पाकिस्तान जीत गया यह जानकर बड़ी दुख हुआ। उन्होंने बताया कि जब भी इंडिया से क्रिकेट हारता है पाकिस्तान तो वहां हिंदुओं की लड़कियां उठाकर ले जाता था। वह अपनी हार का बदला हिंदुओं से लेता था।

जब उससे इसके डिटेल के बारे में जानना चाहा तो वह बोली कि मैं डरती हूं। परिवार में मम्मी पापा भाई है। पाकिस्तान में उनको खतरा हो सकता है। छोटी सी दुकान चलाने वाली महिला काफी डरी हुई है कि पाकिस्तान वाले उसके मां-बाप को परेशान ना करें। चार पांच साल पुरानी एक घटना का जिक्र करते हुए उसने बताया कि विराट कोहली मैच जीत गए थे वहां गुजराती हिन्दू तीन लड़कियां उठा ले गए। हार जाने पर ऐसा बुरा हाल करते हैं। कभी-कभी लड़कियां वापस तक नहीं आती है।

2011 से ही महिला भारत में शरणार्थी के रूप में रह रही है। वहां उन्होंने कहा भी कि मैं वीडियो पर नहीं बोल सकती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top