शिकारी मगरमच्छ से शिकार कर रहे हिरण को बचाया हिप्पो ने

Hippo saved the deer

हमने अक्सर एक जानवर को दूसरे जानवर की जान लेते हुए देखा है।अब ऐसी प्रवृत्ति इंसानों में भी चल रही है। इसीलिए लोग कहते हैं इंसान भी अब जानवर हो गए हैं। हैरानी की बात तो तब होती है जब कोई जानवर दूसरे जानवरों को अपना शिकार बना रहा हो और ऐसे में कोई तीसरा जानवर आकर शिकार हुए जानवर की जान बचा ले, तो इसे देखकर लोग काफी खुश हो जाते हैं और कहते हैं कि इंसानियत अभी कहीं कहीं जिंदा है।

एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें आप एक मगरमच्छ को हिरण का शिकार करते देखेंगे लेकिन एक हिप्पो ने मगरमच्छ से हिरण की जान बचाई। नदी किनारे पानी पीने आए हिरण को मगरमच्छ ने पकड़ लिया और उसे धीरे-धीरे पानी में ले जाने लगा। लाख कोशिश करने के बाद भी हिरन अपने आप को मगरमच्छ से बचा नहीं पा रहा था। तभी अचानक एक बहादुर हिप्पो ने देखा कि पानी में मगरमच्छ हिरण को खींच रहा है।

हिप्पो पानी में जाकर मगरमच्छ से हिरण को बचाने के लिए घंटों उससे जंग किया। आखिरकार अंत में मगरमच्छ को अपनी हार मानी पड़ती है और घायल हिरण को हिप्पो पानी के बाहर लेकर आता है। ऐसे क्षण देखने को बेहद ही कम मिलेंगे। कैमरे में इस क्षण को कैद किया है, 34 वर्षीय वादिम इजराइली फोटोग्राफर ने। इस फोटो को देखकर सभी दंग है और आश्चर्यचकित भी हैं क्योंकि सामने से ऐसे नजारे देखने को तो मिलता नहीं है।

यूट्यूब पर @life of wild animals नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है। जिसमें मगरमच्छ ने सबका दिल दहला दिया था, लेकिन हिप्पो ने एक अनोखी खुशी भी दी। इस वीडियो को 5000 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top