छोटे से बच्चे का दरियादिली देख आईएएस अधिकारी हुए प्रभावित

IAS officers were impressed by the generosity of a small child

इंटरनेट पर कभी-कभी कुछ ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं जो दिल को छू जाते हैं। कुछ ऐसे लोग होते हैं जो इंसानों की मजबूरी को समझते हैं और उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाते हैं, तो कुछ उन्हीं में से ऐसे भी लोग होते हैं जो देख कर भी अनदेखा कर देते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें गरीब लोगों के प्रति दया और सहानुभूति देकर आपका भी दिल भर जाए।

दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल

वायरल हो रहे वीडियो में बच्चे की दरियादिली देखकर आप भी उसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। आप देखेंगे अयान नाम का एक छोटा लड़का बिसलेरी की बोतलों का पैकेट लेकर सड़क किनारे आया और फुटपाथ पर बैठकर फूल बेचने वालों को पानी की बोतले देता है। एक-एक करके लड़के के पास कई लोग आ जाते हैं और वह सभी से बात करते हुए पानी की बोतल को बांट रहा है।

लड़के के इस काम से प्रभावित एक बूढ़ी औरत लड़के को आशीर्वाद देती हुई नजर आती है। जिससे उस बच्चे का चेहरा तुरंत खिलखिला उठता है।

दिल छू लेने वाले इस वीडियो ने आईएएस अधिकारी अवनीश शरण का भी दिल छू लिया और उन्होंने इसे अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा- आपकी छोटी सी दया किसी के दिन को खास बना देती है। दिल को छू लेने वाली वीडियो ने कई लोगों के दिलों को छू लिया। लड़के की दयालुता देखकर लोग उसकी खूब प्रशंसा भी कर रहे हैं। एक यूजर ने अधिकारी को धन्यवाद भी लिखा है। दयालुता का सबसे छोटा कार्य सबसे बड़े इरादे से अधिक मूल्यवान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top