Kashmir में 36 घंटे में Security Forces ने मार गिराए 7 Terrorists – आतंकियों का काउंटडाउन शुरू।

ar n

कश्मीर में आये दिन किसी ना किसी खबर के बारे में आपको पढ़ने को मिलता है, आज हम आपको वहा पर चल रहे आतंकियों के खात्मे के बारे में बताने जा रहे है।

कुलगाम जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों की मुठभेड़ चल रही है, इसमें 2-3 आतंकियों को सुरक्षाबलों द्वारा घेर लिया गया है। सेना द्वारा बताया गया है की, दोनों ओर से फायरिंग हो रही है, लेकिन इसमें आतंकियों का बच पाना नामुमकिन है।

कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट जारी

इस समय जम्मू-कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है, इसमें आतंकियों के खात्मे किये जायेगे। इस समय सुंदरबनी में सेना के जवानों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई है, इस मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए है। इसके साथ ही जम्मू में 36 घंटे में 7 आतंकियों को मार दिया गया, लेकिन इस बीच हमारे 2 जवान भी शहीद हो गए।

आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद

बता दे की इस क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की सुचना मिली थी। उसके बाद सुरक्षाबलों ने एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया जिसमे दादल के जंगलों में आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया और उन्हें मार गिराया। जवाबी फायरिंग में आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और हथगोले फेंके. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और 2 एके-47 रायफल बरामद की गयी।

आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए थे। 

इसके साथ ही पुलवामा के पूछल गांव में भी 2 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना के जवानो ने पुरे इलाके का घेराव किया। यहां पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर के लिए कहा, लेकिन उन्होंने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कारर्वाई में दोनों आतंकी मारे गए। ये दोनों आतंकवादी, आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए थे और उनके लिए कार्य कर रहे थे। इसमें एक आतंकी मेहराजुद्दीन भी मारा गया।

आतंकियों के बौखला जाने का कारण ?

atan b

इस समय आतंकी काफी बोखलाए हुए है, इसका कारण कश्मीर में तेजी से आतंकवाद का सफाया होना बताया जा रहा है। इस समय कई बड़े आतंकियों के कमांडर को ढूंढकर मार गिराया जा रहा है। इस समय जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की बहाली नामुकिन है, और कश्मीर घाटी में आतंकियों को मिलने वाली मदद भी बंद हो गयी है। इसके साथ ही तमाम बड़े अलगाववादी नेता जेल में बंद हैं। इस वजह से आतंकियों बोखलाहट देखि जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top