चोट से जूझता हुआ भारत ने ड्रा कराया सिड्नी टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

हनुमा विहारी और आर आश्विन ने ड्रा कराया तीसरा टेस्ट मैच । 41 साल बाद टीम इंडिया ने टेस्ट में खेली सबसे लम्बी चौथी पारी ।

hanuma bihari

ऑस्ट्रेलिया का सपना तोड़ा भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम रोमांचक मोड़ में हमेशा रहा सिडनी टेस्ट मैच एक समय ऐसा लग रहा था की । जब इंडिया के सामने 407 रनो का लक्ष्य कंगारुओं ने रखा तो ऐसा लगा की यहाँ मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथ में जा रहा है ।

ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा (52) ने बेहतरीन शुरुआत दी और इसके बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की जीत की उम्मीदें जगा दी.

पुजारा और ऋषभ पंत ने मिलकर 148 रनों की पार्टनरशिप की थी, लेकिन ऋषभ पंत महज तीन रन से अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए, जबकि पुजारा 77 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने मिलकर मैच ड्रॉ करा दिया. भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ कर लिया.

चोटों से जुझा भारत

जी हा यह टेस्ट मैच में पहले तो जडेजा के ऊँगली में चोट आई थी और उनका खेलना संदिग्ध सा लग रहा था तभी से आज जब भारत बल्लेबाजी करने उतरी तो इंडिया की शुरुआती अच्छी नहीं रही रहने जल्दी आउट हो गए जिनका विकेट लायन ने लिया । फिर  एक बार अचानक से मैच का रुख मोड़ दिया पुजारा और ऋषभ पंत ने मिलकर 148 रनों की पार्टनरशिप उसी बिच में पैट कम्मिंस की गेंद पंत के ऊँगली पर लगी और वो दर्द को सहते हुए 97 रन की शानदार पारी खेली ।

test

उनके आउट होने के बाद पुजारा भी जल्दी आउट होगये । फिर हनुमा विहारी को हैमस्ट्रिंग में खिचाव आ गया और  नुमा विहारी ने चोटिल होने के बावजूद 161 गेंदों में 23 रन बनाए. दरअसल, हनुमा विहारी दूसरी पारी में बैटिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. वह रन भी नहीं दौड़ पा रहे थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने लंगड़ाते हुए मैच ड्रॉ करा दिया. हनुमा विहारी की इस पारी का आईसीसी भी मुरीद हो गया है. इसके अलावा रविचंद्रन आश्विन ने भी अच्छा योगदान दिया  उन्होंने 128 गेंदो में 39 रनों की नाबाद पारी खेली. टेस्ट क्रिकेट में चार साल के बाद अश्विन ने एक पारी में 100 से ज्यादा गेंदे खेली हैं. चौथी पारी में भारत को जीत के लिए 407 रनों की जरूरत थी, लेकिन चौथे दिन रोहित शर्मा (52) और शुभमन गिल (31) के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की जीत निश्चित लग रही थी. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top