रेस्क्यू टीम ने किया किंग कोबरा को प्लास्टिक के जार में बंद: बची किंग कोबरा की जान—

King cobra locked in a plastic jar

इस बदलते मौसम में जब बरसात का मौसम आता है तब कई सारे जानवर अपने घर को छोड़कर बाहर निकल जाते हैं । दरअसल उनके घरों में पानी भरने की वजह से ऐसा होता है। सांप कई प्रकार के पाए जाते हैं परंतु किंग कोबरा उनमें से सबसे जहरीला सांप होता है। जिसके एकमात्र ढंक से ही आदमी की जान चली जाती है। कारण यह भी है कि जब तक आपको किसी भी जानवर को हानि नहीं पहुंचायेगे तब तक वह भी आपको कुछ नहीं करेगा.

रेस्क्यू टीम इसलिए बनाई गई है ताकि जानवरों को बिना हानि पहुंचाए वह अपनी जगह पर सफलतापूर्वक छोड़ सके. और उसके साथ किसी भी जानवर की जान ना लिया जाए. ज्यादातर लोग सांप या फिर किसी और जानवर को बचाने के चक्कर में अगर वह नहीं बचा पाते हैं तो उसे मार देते हैं . परन्तु ऐसा नहीं करना चाहिए । हमें रेस्क्यू टीम को बुलाना चाहिए। क्योंकि रेस्क्यू टीम बिना किसी जानवरों को हानि पहुंचाए वह उनकी जगह पर सुरक्षित छोड़ देती है.

पांडुचेरी के एक शख्स ने बड़े ही हिम्मती और साहस पूर्वक एक किंग कोबरा को प्लास्टिक के जार में बंद करके अपने टीम के साथ ले जाकर जंगल में छोड़ दिया। इस वीडियो ने काफी लोगों को प्रेरित किया है। लोगों ने कहा कि अच्छा है कि रेस्क्यू टीम बनाई गई है नहीं तो ना जाने कितने जानवर मारे जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top