10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद, तेंदुए का सिर निकला घड़ें से बाहर

leopard's head came out of the pot

सोशल मीडिया ऐसी अनोखी दुनिया है जहां आपको कभी कभी कुछ ऐसे भी वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जो चौका देंगे और सोचने पर भी मजबूर कर देंगे। ऐसा ही कुछ देखने को मिला है राजस्थान से जहां दूर-दूर तक पानी नजर नहीं आता है। इंसानों को भी पानी के लिए तड़पना पड़ता है और काफी दूर तक तपती धूप में जाकर पानी की व्यवस्था करनी पड़ती है। जानवरों का सोचिए क्या आलम होता होगा, उन्हें भी प्यास लगती है और वह पानी के लिए जब इधर उधर भटकते है तो सोचिए उनकी भी तो हालत खराब होती होगी।

पानी पीने आया और मटके में फंस गया तेंदुआ - leopard gets his neck stuck in  pot in rajasthan - Navbharat Times

आज सोशल मीडिया पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। यह तस्वीर सबको हिला दे रही है और रोंगटे भी खड़े कर दे रही है। जिसमें एक तेंदुआ पानी की तलाश में एक गांव में पहुंच गया और वहां उसे पानी भले ना मिले लेकिन एक मुसीबत उसके गले जरूर पड़ गई। जिसे देखने के बाद वहां पर गांव वालों की भीड़ जुड़ गई और लोग अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाने लगे।

तेंदुए का सिर फंसा बर्तन में

राजस्थान के राजसमंद जिले में एक ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर लोग चौक रहे है। दरअसल यहां एक तेंदुआ पानी की तलाश में गांव में घुस आया और वह इधर-उधर बर्तनों को टटोल रहा था, तभी उसकी नजर एक एल्मुनियम के घड़े पर पड़ी, जिसके अंदर पानी पीने के लिए उसने सिर डाला लेकिन तेंदुए का सिर उस में फंस गया, जिसके बाद वह इधर-उधर लगा भटकने, जब गांव वालों की नजर पड़ी तो लोगों की भीड़ जुट गई वन विभाग को सूचित किया गया। जहां पर अधिकारी पहुंचे।

jagran

अधिकारियों ने 10 घंटे की काफी मशक्कत के बाद उस तेंदुए का सिर उस घड़े से मुक्त करवाया और उसे ले जाकर कुंभलगढ़ जंगल में छोड़ दिया। वीडियो ने सबको हैरान कर दिया जिसमें तेंदुआ काफी आक्रामक रूप में भी नजर आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top