मां काली विकराल रूप धारण कर शख्स ने मंच पर मचाया हाहाकार

Maa Kali's formidable form

पुराने समय में मनोरंजन के कोई साधन नहीं होते थे तो ऐसे में जगह जगह पर रामलीला का आयोजन होता था। इस मंचन में भगवान राम और अन्य पात्र का किरदार पुरुष ही निभाया करते थे और लोग एकत्रित होकर उस मंचन का भरपूर आनंद लेते थे और भक्ति भावना में विलीन हो जाते थे। इसी को देखते-देखते कृष्ण लीला और रासलीला का भी प्रचलन शुरू हुआ।

भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का आनंद लेने के साथ ही लोगों का मन भक्ति भावना में और जागृत हुआ और रात में ही लोग जागरण का आयोजन करने लगे। जिसमें देवी भक्ति गीत गाकर लोग रात भर जाकर देवी गीत से पूरे माहौल को भक्ति विभोर कर देते थे। आज के समय में जहां सोशल मीडिया का प्रचलन होता जा रहा है। वहां कुछ ऐसे धार्मिक चैनल भी हैं। जिस पर आप इन धार्मिक अनुष्ठानों को भी देख सकते हैं।

इसी में अभी एक ग्रुप का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें मां काली के नाटक का मंचन किया गया है। इस मंचन को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स काफी ज्यादा आनंदित हुए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल कैलाश ग्रुप अलीगढ़ वाले का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आप काली मां का रूप धारण किए हुए एक व्यक्ति को देखेंगे।

वहीं कुछ अन्य व्यक्ति हैं जो राक्षस का रूप लिए हुए है। पीछे काली जी की स्तुति गीत चल रहा है और सामने मंचन पर मां काली और राक्षस के बीच युद्ध को दर्शाया जा रहा है। दोनों ही कलाकार अपने किरदार में इस तरह विलीन है, सामने से लग रहा है जैसे सच में मां काली का अवतार हुआ है। इस वीडियो को देखने के बाद मां काली के प्रति श्रद्धा उमड़ आती है। इस वीडियो को यूट्यूब पर Kailash Kumar ने शेयर किया है। जिसे 66 लाख लोगों ने देखा है और 15000 लोगों ने पसंद भी किया है। वीडियो देखकर लोग अपनी प्रतिक्रिया तो जाहिर कर रहे हैं। वही मां काली का जयकारा भी लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top