राहगीरों को भोंपू बजाकर परेशान कर रहे शख्स पर पुलिस ने भरपाया भोंपू का कहर

Man harassing passersby by blowing a horn

खाली दिमाग शैतान का घर जैसा कि इंसान खाली रहता है तो तरह-तरह की बातें सोचता है। या फिर खुराफात उनके दिमाग में आता है। ऐसे ही आम तो की जिंदगी में आपने देखा होगा कुछ लोग ऐसे होते हैं जो फालतू के शोर मचाने में माहिर होते हैं। वह बिना वजह ही इतना शोर मचा देते हैं कि लोग वहां परेशान होते हैं। वैसे तो क्रिकेट के मैदान में भी आपने देखा होगा प्लास्टिक के बने भोंपू को लोग बजाकर खूब शोर मचाते हैं और ऐसा ही काम करते हैं। मेला में जो बिना वजह की आवाज करके आम जनता को सिर दर्द देते हैं। इन दिनों तो दशहरे और नवरात्रि का धूम था ऐसे में मेले में भोंपू जरूर शुरू से बिक रहा था और इसे बजा बजा के लोग ध्वनि प्रदूषण कर तो रहे ही थे लेकिन कुछ बड़े इन्हें लेकर खूब मजे लेने और दूसरों को परेशान करने के लिए भी बजाते हैं। इसी शोरगुल से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जो इन दिनों सुर्खियों बटोर रहा है।

जबलपुर जिले के थाना क्षेत्र में जब पुलिस ने कुछ युवकों को भोंपू के शोर से राह चलते लोगों को परेशान करते देखा तो उन्होंने शरारती तत्वों को कान फाड़ सजा दी। वीडियो में आप देख सकते हैं कि युवक मोटरसाइकिल पर घूमते हुए लोगों के पास जाकर तेज से आवाज में भोंपू बजा देते हैं। जिससे अन्य लोग परेशान हो जाते और कुछ तो ऐसे लोग हैं जो काफी चौक जाते हैं जिनकी धड़कन बढ़ जाती है। जब पुलिसकर्मियों ने ऐसे कई युवकों को पकड़ा फिर उनका भोंपू लेकर उनके ही कानों में बजाया कुछ जगहों पर पकड़े गए युवकों में से 12 के कानों में भूकंप बजाया गया। उससे कान पकड़ कर उठक बैठक तक लगवाई गई और उन्हें दोबारा ऐसा न करने की हिदायत भी दे दी गई।

सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसे टि्वटर पर @Bihar teachercan ने साझा करते हुए लिखा और “बजाओ भोंपू” । इस वीडियो को 20 हजार से अधिक लाइक आए हैं और 7 लाख 68 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। यूजर्स इस पर प्रक्रिया देते हुए लिख रहे हैं यह बिहार पुलिस है हर दवा इनके पास है। कुछ लोग तो ध्वनि प्रदूषण बढ़ाने वाले ऐसे लोगों को ऐसी सजा मिलने पर बिलकुल सही फैसला भी बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top