सांप को पकड़ने की कोशिश कर रहा था शख्स, सांप ने भी दिया पलट जवाब

man trying to catch snake

सांप की बात आती है वही रोंगटे खड़े हो जाते हैं और अगर यह सब साधारण नहीं विषैला हो और लड़ता हुआ। किसी जानवर से दिखाई दे जाए तो और भी लोग डर जाते हैं। क्या पता गुस्से में सांप क्या कर जाए इसका अंदाजा तो होता ही नहीं है। सबको पता है सांपों का एक बूंद जहर ही जान लेने के लिए काफी है लेकिन एक सांप का ऐसा जानी दुश्मन है जो या तो खुद मर जाएगा या फिर सबको मार देगा। सभी को पता हो गया होगा यह कि हम बात कर रहे हैं नेवले की नेवला और सांप की दुश्मनी जानी थी दुश्मनों की तरह है दोनों ही एक दूसरे को देखना बिल्कुल नहीं पसंद करते हैं और दोनों में अगर आमने सामने हो तो उन दोनों में किसी एक शख्स का ही बचना मुमकिन होता है।‌ एक वीडियो सामने आया है जिसमें सांप को रेस्क्यू करने के दौरान स्नेक कैचर मुरली वाले को साफ नहीं काट लिया।

वीडियो में आप देखेंगे मुरली वाले उस घर में पहुंचते हैं जहां पर सांप रहता है घर कच्चा है जिसके अंदर खतरनाक साफ है खतरनाक सबको मुरली वाले हौसला नहीं पूंछ से पकड़ लिया और उस सब को चोट ना लगे इसलिए मुरली वाले ने उसे खींचना उचित नहीं समझा घर से बाहर सांप खुद ही अपना मुंह निकालने लगता है। जिसके बाद मुरली वाले बाहर आकर उसका पूछ पकड़ लेते इस पर गुस्से में जानवर मुरली वाले को देख कर अपना मुंह खोल रहा होता है। मुरली वाले अपने औजार से सांप को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं तभी वह खतरनाक सांप उनके दाहिने हाथ में काट लेता है।

किसी तरह से सांप हो मुरली वाले एक डिब्बे में बंद कर देते हैं और एक व्यक्ति के साथ बाइक पर नजदीक हॉस्पिटल में जाकर anti-venom इंजेक्शन लगाते हैं ताकि कोबरा का जहर का असर समाप्त हो सके। इस वीडियो को 3 करोड़ लोगों ने देखा है और 4 लाख से ज्यादा लाइक आज कहीं आपको बता दें यह वीडियो मुरली वाले ने अपने यूट्यूब अकाउंट @Murali wale hosla से शेयर किया है। इस वीडियो को यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top