सांप के साथ पंगा लेना शख्स पर पड़ा भारी, हालत हुई ऐसी…..

Messing with a snake cost the person

सांप से जुड़े वीडियो देखने को तो सोशल मीडिया पर मिलते ही है। यह सांप जिनके काटने से मौत हो जाती है फिर वह इंसान हो या बड़े से बड़ा खूंखार जानवर ही क्यों ना हो। सांप के जहर का असर 15 से 20 मिनट में ही हो जाता है और इसके जहर का एक बूंद भी काफी होता है। जान लेने के लिए इसीलिए इससे सब दूर ही रहते है।

इस दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सांपों के साथ स्टंट करते है और उन्हें ऐसा करने में मजा आता है। हालांकि यह बात वह भी जानते हैं कि इनके साथ स्टंट करना उनके लिए भी जानलेवा सिद्ध हो सकता है, बावजूद इसके वह ऐसा करते है। कुछ ऐसे वीडियो देखने को मिल ही जाते है जिन्हें देखने के बाद हैरानी भी होती है। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला है जिसमें एक शख्स ने बार-बार सांप को परेशान किया। जिसके बाद हालत ऐसी है कि आप ही देखकर समझ सकते है कि किसी जीव को बेवजह परेशान करने से क्या हालत हो सकती है।

शख्स को सांप ने काट कर बहाया खून

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है एक काला सांप जो छोटा तो जरूर है लेकिन बेहद आक्रामक रूप में नजर आ रहा है। दरअसल इस सांप को एक शख्स बार-बार पकड़ने की कोशिश कर रहा है, जिसकी वजह से वह सांप गुस्से में आ जाता है। पहले तो वह एक बार शख्स को तेजी से बाइट करता है, जिसके बाद वह शक्स उसे छोड़ देता है पर फिर से वापस पकड़ने की कोशिश करता है।

बार-बार शख्स का ऐसा करने से सांप को गुस्सा आता है और वह बार-बार शख्स को बाइट करने लगता है। आप देख सकते है शख्स के हाथ से खून बहने लगता है।

जिसे देख शायद वह शख्स भी कुछ घबरा सा गया है, जिसकी वजह से उसकी आवाज ही बदल गई है तो वहीं मौजूद शायद अन्य लोग भी है जो देख कर चौक जाते है और उनके मुंह से भी चीख निकल पड़ती है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर सब चौक जा रहे है। दरअसल किसी भी जीव को अगर आप बेवजह परेशान करेंगे तो वह अपने बचाव में हमला जरूर करेंगे, फिर सांप जैसे जानवर का हमला तो कुछ मिनटों में ही असल कर देता है और जान जाने की नौबत आ जाती है।

ऐसे में इस जीव से तो पंगा लेने से दूर ही रहना चाहिए। फिलहाल यह वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट world_of_ snakes पर शेयर किया गया है। जिसे 29 हजार से अधिक लाइक आ चुके है। वीडियो को देखने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top