बंदर ने निभाई दोस्ती बिल्ली को बचाने के लिए कूदा कुएं में…

monkey played friendship

दोस्ती बेहद खास रिश्ता होता है जो हर रिश्तों से परे होता है। जिसमें न जात देखी जाती है और ना कोई खास अहम व्यवहार या रिश्ता देखा जाता है। दोस्ती वह है जो दिल से निभाई जाती है और दिल से ही की जाती है। फिर वह इंसानों का इंसानों से दोस्ती का हो जानवरों का जानवरों से दोस्ती का हो या फिर इंसान और जानवरों का दोस्ती का हो। दोस्ती वह मिसाल कायम कर देती है जो और लोगों को हैरान भी कर देती है और एक संदेश भी दे देती है। दोस्ती से ही जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपका भी दिल खुश हो जाएगा।

अपने दोस्त की जान बचाने के लिए बंदर ने लगाए अपनी जान की बाजी

अपनी शायद पहले कभी सुना हो या देखा हो कि बंदर और एक बिल्ली आपस में दोस्त हैं। अलग-अलग प्रकार के जीव जंतु में प्रेम भाव तो होता है लेकिन शायद ही इन दो जानवरों का दोस्ताना देखा हो लेकिन एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें इन दोनों की दोस्ती की मिसाल को आप देखकर भी हैरान हो जाएंगे। जिसमें एक बंदर कुत्ते और बिल्ली एक दूसरे के साथ खेलते कूदते दौड़ते भागते नजर आ जाते हैं। तीनों ही जानवर वैसे तो आमतौर पर एक दूसरे के दुश्मन ही माने जाते हैं लेकिन इनकी यह गहरी दोस्ती देखकर शायद विचार बदले।

सोशल मीडिया पर आपको इनसे जुड़ा एक वीडियो देखने को मिलेगा। वीडियो में आप देखेंगे एक कुएं में बिल्ली गिर गई है और वह डर से आवाज देने लगी है उसकी आवाज सुनकर वहां बंदर आता है और उसे निकालने की कोशिश करता है लेकिन नाकाम बंदर बिल्ली को निकालने के लिए उपाय भी सोचने लगता है। बेजुबान होने के कारण कुछ कह नहीं पाता लेकिन इधर उधर देखता है। एक छोटी लड़की ने आकर उस बिल्ली को कुएं में से बाहर निकाला फिर दूसरे में वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ छोटे-छोटे में बंदर भी गए हैं और एक बड़ा बंदर और दोनों को निकालने के लिए अपनी पूंछ का सहारा लेकर बाहर निकालते हैं।

सोशल मीडिया पर इस प्यारी सी दोस्ती और रिश्ते का यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि यह मालूम नहीं कि यह वीडियो कहां का है लेकिन इसे यूट्यूब पर@animal नाम की आईडी से शेयर किया गया है। इस वीडियो पर लाखों मिल जाए हैं और हजारों लोगों ने लाइक करने के साथ ही कमेंट भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top