प्रकृति आपको सुबह-सुबह देती है यह शुभ संकेत, इन संकेतों से आप जाने आपका दिन कैसा होने वाला है

Nature

कभी-कभी हमारा कोई दिन बड़ा ही बेकार चला जाता है, जिससे सोचने पर हम मजबूर हो जाते हैं कि काश ऐसा दिन फिर दोबारा ना आए और हम जब भी रात को सोते हैं तो दिमाग में यही ख्याल आता है कि कल का सुबह अच्छा हो। सुबह उठने के बाद सबसे पहले दिमाग में ही ख्याल आता है कि आज का दिन बेहतर हो। वैसे देखा जाए तो ईश्वर हमें सुबह-सुबह ऐसे कई संकेत देते हैं। जिसे हम अंदाजा लगा सकते हैं कि हमारा आज का दिन कैसा होने वाला है आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में-

दरवाजे पर गाय का चिल्लाना

सुबह सुबह जब गलत दरवाजे पर गाय आकर चिल्लाने लगे तो समझ जाएं कि मां लक्ष्मी के घर पधारे हैं। ऐसे में आंखों का ए पर स्पर्श कर हाथ माथे पर लगाना चाहिए। इसके अतिरिक्त कार्य को खाने के लिए कुछ देना चाहिए संकेत है कि आपको जन धन लाभ हो सकता है।

पक्षियों का चहचहाना

सुबह-सुबह यदि आपके घर चिड़िया चाहत चाहती हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आज आपका दिल बेहतर होने वाला है। इसका संकेत यह भी होता है कि भगवान आज आपके ऊपर मेहमा मेहरबान हैं।

मकड़ी का चढ़ना

सुबह आंख खुलते ही है आपको अगर दीवार पर मकड़ी ऊपर की ओर चढ़ दिखाई दे तो यह तरक्की का संकेत है। इसका मतलब है आपको सफलता मिलने वाली है।

घास-गोबर

सुबह के समय था उसको वजह से प्राकृतिक चीजें आपको देखती हैं तो इसका संकेत अच्छा होता है। जीवन में सुख और शांति की वृद्धि होती है।

सोना-तांबा
अगर सोकर उठते ही सोना या तांबा दिखाई जाए तो यह शुभ संकेत होते हैं। ऐसे आपके दिन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

लाल कपड़ों में सुहागन महिला

यदि सुबह किसी काम से रास्ते में निकले हैं और लाल कपड़े पहने कोई सुहागन मिला मिल जाए तो यह आपके लिए बेहद ज्यादा शुभ होता है। यह आप का भाग खोलने वाला दिन बन जाता है।

मंदिर के घंटों की आवाज
यदि आपको सुबह मंदिर के घंटों की आवाज सुनाई दे तो यह शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि आपके रुके हुए काम जल्द ही पूरे होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top