साधु बाबा गर्मी से हुए बेहाल तो सिर पर सोलर फैन लेकर घूमने लगे वीडियो देखकर हैरान हुए लोग

Sadhu Baba was suffering from heat

आवश्यकता ही विकास और नए आविष्कार की जननी है। अगर किसी वस्तु की आवश्यकता ना पड़े तो उस वस्तु का महत्व कम होने लगता है। या फिर जरूरत ही नहीं पड़ती है लेकिन अगर आप की आवश्यकताएं और इच्छाएं बढ़ती हैं तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बेहद ज्यादा क्रिएटिव होते हैं और जुगाड़ लगाने में माहिर तो उन आवश्यकताओं को किसी दूसरे जुगाड़ से पूरा कर भी लेते हैं। ऐसे तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिले हैं जो जुगाड़ से किए जाते हैं। ऐसे जुगाड़ू वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में खूब छाए रहते हैं। कुछ तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर ही हंसी भी आती है। अपने भारत में तो जुगाड़ के मामले में हर कोई आगे है कोई ना कोई जुगाड़ लगाने और अपने दिमाग के खुराफात को करने में माहिर होते हैं ऐसा ही एक जुगाड़ का वीडियो देखने को मिला जिसे देख कर आप भी दंग रह जाएंगे।

साधु बाबा ने गर्मी से बचने के लिए लगाया जबरदस्त जुगाड़

भारत जहां कई जगहों पर बारिश ने उपद्रव मचा रखा है और जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है तो वही अभी भी कुछ ऐसी जगह है जहां गर्मी ने बेहाल कर दिया है। ऐसे ही गर्मी से बचने के लिए एक साधु बाबा ने ऐसा जुगाड़ लगाया कि आप भी देख कर हैरान हो जायेंगे। वीडियो में आप देख सकते हैं साधु बाबा ने अपने सिर पर एक सोलर से चलने वाला पंखा लगा रखा है और उस पंखे को चलाने के लिए सोलर पैनल भी सिर पर लगाया है। जितनी तेज धूप हो रही है उतनी तेज पंखा चल रहा है। साधु बाबा से पूछा जाता है कि इस जुगाड़ से क्या लाभ है तो बताते हैं इतनी तेज धूप होती है उतनी गर्मी बढ़ जाती है ऐसे में धूप तेज हो पैनल से चार्ज होता रहता है और पंखा हवा काफी तेज हवा देने लगता है। गर्मी से बचने के लिए उन्होंने ऐसा जुगाड़ लगाया है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसे टि्वटर पर Prashant Kumar ने शेयर किया है। जिसे 500 से अधिक लोगों ने पसंद कर भी किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया “जुगाड़” जिसमें भारतीय बेहद माहिर हैं और अपने जुगाड़ से सबको हैरान किए रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top