पारिवारिक कलह के चलते पहले पत्नी को दिया जहर, फिर खुद लगाया फांसी….

सहारनपुर कोतवाली के धर्मपुर गांव में घरेलू कलह के चलते युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। डेढ़ साल पहले हुई शादी और 11 दिन पहले घर में बेटे का जन्म, दिलीप के घर में खुशियों का माहौल छाया हुआ था, लेकिन पत्नी से चल रहे विवाद से परेशान होकर दिलीप ने पत्नी को जहर देकर मार दिया और खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पत्नी को मारने के बाद खुद हत्या करने वाले दिलीप घर में सुसाइड नोट भी लिख कर छोड़ा है। जिसमें उन्होंने इस कदम को उठाने के लिए अपनी मजबूरी को बयां किया है। दिलीप ने सुसाइड नोट में लिखा है कि जिंदगी से बहुत ज्यादा परेशान हो गया हूं, लोग शादी करके जहां अपनी जिंदगी को हंसी खुशी बिताते हैं। वहीं मेरी शादी होने के बाद से मैं परेशान हूं। घर में सभी खुश थे मैं भी की शादी होने के बाद जिंदगी और भी खूबसूरत हो जाएगी। लेकिन मुझे क्या पता था कि शादी होने के बाद मेरे घर में जैसे बर्बादी ही शुरू हो जाएगी।

पत्नी प्रतिभा ने शादी के इस पवित्र रिश्ते को बेहद शर्मनाक आरोप लगाकर इसे बड़ा ही कठिन कर दिया है। बस पत्नी तक ही नहीं सास ससुर ने भी आरोप लगाए हुए हैं। सुसाइड नोट में दिलीप ने कहा है कि दोस्तों एक एक दिन बिताना बड़ा ही मुश्किल हो गया है। मैं कैसे एक-एक दिन काट रहा हूं, मुझे ही पता है। मैं प्रतिभा की वजह से काफी परेशान हूं। इसी कारण है प्रतिभा को खत्म कर रहा हूं और अपने आप को भी इस नर्क भरी जिंदगी से अलग कर रहा हूं।

दिलीप के सुसाइड नोट से तो यह जाहिर है कि पति-पत्नी में अनबन तो थी ही साथ ही दिलीप के सास ससुर थी, उनके बीच कलह का वजह बन रहे थे।

अगर कोई इंसान इस तरह का कदम उठाता है तो इसका यह मतलब है कि वह अंदर से इतना टूट चुका है। उसे अब अपनी जिंदगी से कोई उम्मीद ही नहीं बची है क्योंकि ऐसे कड़े कदम उठाना इतनी आसान दिलीप ने ऐसे कदम उठाए इसका मतलब वह अंदर से एकदम टूट चुका था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top