सलमान को मिला करारा जवाब… नाना पाटेकर ने तोड़ी चुप्पी

sm

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जो हर वक्त सुर्खियों में बनी रहती है। चाहे दो सितारों की दोस्ती का मामला हो या उनके बीच हुई अनबन। बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर वक्त कुछ ना कुछ चलता ही रहता है। इतना ही नहीं इंडस्ट्री के सितारे कभी एक दूसरे का समर्थन या विरोध करते नजर आते हैं।

आज हम आपको एक ऐसी ही घटना बताने जा रहे हैं, जहां नाना पाटेकर ने सलमान खान के बयान का विरोध किया था। हम सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कुछ खास नहीं है। हमेशा दोनों देशों के बीच में अनबन बनी रहती है, जिसका खामियाजा हमारे देश की जवानों को सीमा पर झेलना पड़ता है। एक ऐसा ही वाक्या हुआ था, उरी 2016 जिसे देश का कोई भी नागरिक भूल नहीं सकता। इस घटना के बाद पाकिस्तानी कलाकारों का भारतीय सिनेमा पर काम करना बहुत ही मुश्किल हो गया था।

nana patekar and salman khan

यह देखकर सलमान खान ने पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन करते हुए कहा था कि “पाकिस्तानी कलाकार कोई आतंकी नहीं है, उन्हें भारतीय सिनेमा पर काम करने से नहीं रोकना चाहिए”। ऐसा बयान सुनकर नाना पाटेकर खुद को रोक नहीं पाए। नाना पाटेकर ने सलमान की बयान का मुंह तोड़ जवाब देते हुए कहा कि “हमारे सबसे बड़े हीरो हमारे जवान हैं। हम तो बहुत मामूली और नकली लोग हैं। हम जो बोलते हैं उस पर ध्यान मत दो। जो पटर पटर बोलते हैं उनकी औकात नहीं है इतनी अहमियत की”।

हालांकि नाना ने खुलकर सलमान का नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि जी हां आप जिसके बारे में सोच रहे हैं, मैं उसी की बात कर रहा हूं। नाना पाटेकर की जीवन में सबसे पहले उनका देश महत्व रखता है। वह हमेशा अपने देश का ही समर्थन करेंगे। नाना के मुताबिक कलाकार देश के सामने एक खटमल की तरह है। जिसकी कोई कीमत और वजूद नहीं होता। नाना पाटेकर के इस बयान ने सलमान खान का मुंह बंद कर दिया था।

इतना ही नहीं नाना पाटेकर के साथ-साथ अजय देवगन ने भी देश के फैसले का मान रखा था। उन्होंने कहा था कि “यह वक्त देश का साथ देने का है” उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे बैन का समर्थन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top