समुद्री सांप रोमांस के लिए समुंद्र में किया युवक का पीछा पार कर दी हदें

sea ​​snake romance

सोशल मीडिया पर एक समुद्री सांप का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया में फिल्माया गया है। ऑस्ट्रेलिया में पैटर्न बोडिंग कर रहा, एक शख्स को उस वक्त हैरानी हुई। जब एक समुद्री सांप उसके पास चला आया। वैसे सांप आमतौर पर मनुष्य से बचते हैं लेकिन उसके विपरीत ही हुआ।

शख्स के पास रोमांस करने चला आया समुद्री सांप

यूट्यूबर ब्रोडी मॉस हिंदी इसका वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में आप देखेंगे कि पैडल बोर्डिंग के दौरान ही यह समुद्री सांप तैरता हुआ आया। कुछ देर मॉस पैडल बोर्ड पर सिर रखा और फिर वापस लौट गया मॉस बताया कि वैसे तो साफ इंसानों से दूर ही रहते हैं लेकिन कुछ सालों के उपरांत इस समय योन रोग से निराश और संभावित रूप से आक्रामक हो जाते हैं

सच्चाई पता चलने पर यू लौटा वापस

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा समुद्री सांपआमतौर पर इंसानों से बचते हैं। लेकिन साल के इस समय में बहुत सक्रिय रूप से निराश और संभावित रूप से आक्रामक हो जाते हैं क्योंकि एक साथी की तलाश करते हैं। यह ऐसा वक्त है जब यह इंसानों को काट भी सकते हैं सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है। इस्टाग्राम पर लगभग 1 मिलियन बार देखा जा चुका है इस वीडियो

इंसानों को अपना लव पार्टनर समझ रहे हैं समुद्री सांप

समुद्री साहब डाइवर्स पर बहुत अटैक कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की मैक्वेरी यूनिवर्सिटी ने इन सांपों ऊपर एक रिसर्च भी की थी। इस रिसर्च में पाया गया कि समुद्री सांप इंसानों को अपना लव पार्टनर समझ रहे हैं। उनके साथ रोमांस और सेक्स करने के लिए उनसे लिपट जाते हैं।इसी तलाश में वे कई बार डायवर्ट्स पर हमला कर देते हैं। समुंद्री साहब ज्यादातर इंसानों के कमर में लिपट कर उन्हें वहीं पर काट लेते हैं।

स्टडी में पाया गया कि नर काफी उत्साहित होते और सक्रियता से मादा खोजते हैं

स्टडी में शामिल रिसर्च टीम में डॉक्टर लिंच को एक सांप के हवाले कर दिया गया था। समुद्री सांप ने इस दौरान उन पर 13 बार हमला किया। वैज्ञानिकों के अनुसार समुद्री सांपों का मेटिंग पीरियड खत्म होने पर उनके अटैक के मामले कुछ कम हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया की मैक्वेरी यूनिवर्सिटी में रेप्टाइल एक्सपोर्ट रिक शाइन ने लाइव साइंस को बताया कि नर काफी उत्साहित होते हैं और सक्रियता से मादा ढूंढते हैं। मादा सांप और स्कूबा डाइवर में अंतर नहीं कर पाते हैं।

वीडियो पर प्रतिक्रियाएं

वीडियो पर कमेंट की बौछार हो रही है। एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में मॉस के बारे में लिखा। इतने जहरीले सांप को देखने के बाद भी तुम आराम से उसकी वीडियो बना रहे हो, तुम थोड़े से क्रेजी हो। तो दूसरे इंसर्ट नहीं लिखा मैंने अपनी लाइफ का सबसे कूलेस्ट एनकाउंटर देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top