घर में बिल देख कोबरा सांप ने डाला डेरा, घर वालों के देखते ही किया कुछ ऐसा लेकिन हुआ उल्टा

Seeing the bill in the house, the cobra snake camped

बरसात के दिनों में सांपों का घर रिहायशी इलाकों में दिख जाना एक आम बात होता है। दरअसल यह सब गर्मी में गर्मी की खोज में निकलते हैं और घरों में कुछ ऐसे जम्मू पर छुप कर बैठ जाते हैं। जहां कूड़ा कबाड़ इकट्ठा होता है या तो फिर यह अपने प्रिय भोजन चूहा, मेंढक जैसे जानवरों को खाने के लिए इनकी तलाश करते हुए घर तक आ जाते हैं। अगर आप से कहा जाए कि आपके घर में भी सब छिपा बैठा है तो फिर आप क्या करेंगे ऐसी ही एक घटना घटित हुई सुजानगंज के बगल में हनईया गांव से आया है।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं एक महिला जिनके घर में कोई पुरुष नहीं है उनके घर में दीवारों के बीच में एक सांप छिपकर बैठ गया है। जिसे देखने के बाद वह तुरंत मुरली वाले हौसला जी को बुलाती हैं। मौके पर सही वक्त पर पहुंचकर मुरली वाले हौसला जी उस महिला की जान बचाते हैं। आप देख सकते हैं वीडियो में वह अपने स्टिक की सहायता से ईंटों के बीच में छिपे सांप को बाहर खींच कर ले आते हैं और उसे पकड़कर जब बाहर मैदान में लाकर देखते हैं तो पता चलता है कि वह सामने कोई जीव खा रखा है। जिसके कारण वह हिल भी नहीं पा रहा था लेकिन जब मुरली वाले ने उसे कई बार हिलाया तो वह खाए हुए जीव को उगलने लगता है। जिसे देखने के बाद पता चलता है कि वह साफ गिलहरी को निगल गया था।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर लोग हैरानी जता रहे हैं। हालांकि ऐसे बरसात के मौसम में सुरक्षित रहने की भी सलाह देते हुए मुरली वाले हौसला ने सांपों के विषय में उस गांव में और भी जानकारियां दी। इस वीडियो को यूट्यूब पर Murali wale hausla foundation पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरानी भी जता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top