क्लास में पढ़ाते अचानक टीचर पर छाया डांस का नशा, लोग बोले यह क्या है??

shadow dance on teacher

पढ़ाई का नाम सुनते ही छोटे बच्चे हो या बड़े सभी भागने लगते हैं। खेलकूद और मौज मस्ती करने को कह दिया जाए तो फिर इनके तो मौज है लेकिन पढ़ाई का नाम सुनते स्कूल न जाने के तरह-तरह के बहाने उनके पास मौजूद रहते हैं। जहां आप सोचेंगे नहीं उसके पहले उनके बहाने आप तक हाजिर हो जाते हैं। बच्चों को स्कूल में पढ़ाने के लिए भी टीचर तरह-तरह के उपाय सोचते रहते हैं और नए नए तरीके आजमा ते भी रहते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक मजेदार सा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें बच्चों को पढ़ाने के लिए टीचर ने बेहद ही मजेदार तरीका अपनाया।

टीचर का मजेदार अंदाज में पढ़ाना

जैसा आप सभी को पता है पढ़ाने के लिए मजेदार तरीके ढूंढें जाते हैं उनमें से कई तरह के ऐड भी बनाने पड़ते हैं जिसमें काफी पैसे के साथ ही मेहनत की जरूरत होती है और तब जाकर ऐड बनता है लेकिन वायरल वीडियो में एक टीचर ने बिना पैसे खर्च किए ही बेहद खास अंदाज में बच्चों को पढ़ाने का तरीका निकाला है। मजाक मस्ती के बीच बच्चों को सप्ताह के नाम याद करवाते हैं। इस टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। टीचर को एक गोले के अंदर है और गोले के बाहर बच्चे खड़े हैं जैसे टीचर नाचते हुए सप्ताह के नाम याद करवाता है। वैसे ही नाचते हुए बच्चे भी सप्ताह का नाम बोते हुए मजे लेते हैं उन्हें यह खेल समझ आ रहा है और वह मजे से इसे पढ़ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

सोशल मीडिया पर बच्चे का यह वीडियो छा गया है। जिससे यूट्यूब चैनल y.m teacher पर शेयर किया गया है। वीडियो को 7.4 लाख लोगों ने देखा है और 6.3 हजार लोगों ने पसंद करने के साथ ही अपनी प्रतिक्रिया भी दिए हैं। एक यूजर ने लिखा है इतना अच्छा तरीका है कि बच्चे सप्ताह के नाम को नहीं भूलेंगे। एक यूजर ने लिखा है सही मायने में टीचर वही होता है जो बच्चों को पढ़ाते समय उनके चेहरे पर मुस्कान ला दे और बच्चे भी बेहद दिलचस्पी के साथ उसे पढ़ते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top