अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया पर राज करती हैं, ये हीरोइने…

hr

खूबसूरती ईश्वर द्वारा दिया, एक ऐसा तोहफा जो आपके जीवन को बदल सकती है और आपको बुलंदियों की ऊंचाइयों तक पहुंचा सकती हैं। हॉलीवुड हो या बॉलीवुड खूबसूरती हर जगह बेशुमार है, बस जरूरत है उसे पहचानने और परखने की हॉलीवुड की जानी-मानी ऐक्ट्रेस केली ब्रुक वैज्ञानिकों के हिसाब से सबसे खूबसूरत मानी जाती है। लेकिन इनके अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसी खूबसूरत एक्ट्रेसेस है जो अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया पर राज करती हैं। आइए आज उन्हीं के बारे में जानते हैं।

25 Beautiful Actress of Bollywood | सौ साल के इतिहास की 25 खूबसूरत  अभिने‍त्रियां

माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित ने पूरी दुनिया में धक धक गर्ल के नाम से फेमस है। माधुरी दीक्षित की सुंदरता का कोई मुकाबला नहीं है। हालांकि उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाती है, उनकी मुस्कान सब इस मुस्कान के कायल है। माधुरी दीक्षित ने अपनी मेहनत और लगन से पूरी दुनिया पर राज किया है और लोगों का दिल जीता है।

दीया मिर्जा
दीया मिर्ज़ा एक मिस एशिया पैसिफिक 2000 है और उनके पिता एक जर्मन है, वही उनके माँ एक भारतीय है। दीया मिर्जा की खूबसूरती दूसरी एक्ट्रेसेस से अलग है क्योंकि उनके अंदर यूरोपीय और भारतीय जीन है। हालांकि वह एक सक्सेस फैशन मॉडल के रूप में काम करती है लेकिन इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है।

ऐश्वर्या राय बच्चन
भारत की आइकोनिक एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन। जो साल 1994 की मिस वर्ल्ड रही है। इसके साथ ही उन्हें भारत की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस भी माना जाता है। एक मॉडल होने के साथ साथ वह एक एक्ट्रेस भी है जो कई हिट फिल्मो में काम कर चुकी है।

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट एक यंग टैलेंट है, जिन्होंने अपनी क्यूटनेस और बबली अंदाज से सबका दिल जीत लिया है। उन्होंने छोटी सी उम्र में ही इतनी कामयाबी हासिल कर ली है कि वह अब भारत की 15 खूबसूरत महिलाओं की श्रेणी में शामिल है।

इलियाना डिक्रूज
इलियाना डिक्रूज ने बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने एक सफल मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन अब वह एक जानी-मानी एक्ट्रेसेस में से एक है।

सोनल चौहान
सोनल चौहान एक बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ-साथ मॉडल भी है उन्होंने अपने करियर में तेलुगु और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है उन्होंने 2008 की फिल्म जन्नत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वही साल 2017 में टीएसआर टीवी राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड भी मिला है।

एंजेला जोंसन
एंजेला जोंनस को एक हॉट और खूबसूरत, भारत की सबसे वांछित महिलाओं में से एक है। उनके पिता आइसलैंडिक है और उनकी माँ भारतीय है। उन्होंने साल 2011 में किंगफिशर कैलेंडर मॉडल हंट जीता था। एक सक्सेसफुल मॉडल के साथ साथ वह एक एक्ट्रेस भी है।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा अपनी देसी गर्ल से इन्हें कौन नहीं जानता, मिस वर्ल्ड 2000 का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा ने कुछ ही समय बाद अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड इंडस्ट्री से कर दी थी। वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिर्फ अपनी खूबसूरती और अदाओं के लिए ही नहीं बल्कि अपनी बुलंद आवाज के लिए भी जानी जाती है। आपको बता दें कि अब प्रियंका चोपड़ा का नाम दुनिया की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में आ सकता है।

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर ना सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री में बल्कि हॉलीवुड में भी अच्छा खासा नाम करना है। आपको बता दी कि दीपिका पादुकोण भी दुनिया की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुकी है।

श्रुति हसन
श्रुति हसन जो दक्षिण भारत के सिनेमा के जाने-माने हीरो कमल हसन की बेटी है। श्रुति हसन में साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी नाम कमा चुकी है। श्रुति अपनी खूबसूरती की वजह से काफी चर्चा में है।

कृतिका कामरा
कृतिक कामरा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी जगत से की थी। पर हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ तांडव में नजर आई थी। वह हमेशा अपनी खूबसूरती की वजह से लोगों के के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है।

हिना खान
हिना खान ने अपने करियर की शुरुआत “ये रिश्ता क्या कहलाता है” टीवी सीरियल से की थी हालांकि अब हिना खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कदम रखना शुरू कर दिया है। वह अपनी खूबसूरती की वजह से पूरी दुनिया में चर्चा का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top