इंसानों की तरह कुत्ते ने भी रेस के दौरान लगाया, खाई पार करने की एक आसान ट्रिक

अक्सर आप इंटरनेट पर कोई न कोई वीडियो जानवरों से जुड़ा देखेंगे। कुछ वीडियो तो इतने रोमांचक होते हैं, जिसे देख कर वाहवाही मुंह से निकलती है, तो कुछ वीडियो कभी-कभी इतनी मजेदार होते हैं कि हंसी आ जाती है। एक ऐसा ही वीडियो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें कुत्ते आपस में रेस लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

वैसे भी सबको पता है कि कुत्ता बेहद ही समझदार जानवर होता है और काफी ऊर्जावान भी होता है, क्योंकि वह हर समय एक्टिव रहता है। शायद यही वजह है कि कुछ लोग कुत्तों को पालना पसंद भी करते हैं।कई कुत्तों को स्पेशल टास्क के लिए ट्रेनिंग भी दी जाती है। जिससे वह खतरनाक स्टंट बड़े ही आसानी से कर लेते हैं। वैसे वायरल वीडियो में कुत्तों का आपस में रेस लगाने का अंदाज देख पाएंगे।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि तीन कुत्ते आपस में रेस लगाते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन तभी उन उनके रास्ते में एक खाई आ जाती है। जिसे पार करके ही वह मैदान के दूसरी तरफ जा सकते हैं। ऐसे में तीनों ने एक साथ खाई को पार करने की कोशिश की।

इसके लिए सभी अपने तरीके से खाई को पार करने का ट्रिक अपनाते हैं और खाई को पार करने के लिए सबसे आगे वाला कुत्ता बड़ी ही तेजी से दौड़ता हुआ फुर्ती के साथ खाई के उस पार हो जाता है, तो दूसरा खाई के ठीक बीच में रुकता और तीसरे कुत्ते की छलांग तो वह एक ही छलांग में खाई को पार करने के लिए आगे बढ़ता है, लेकिन चूक जाता है।

सोशल मीडिया पर कुत्ते की इस रेस का वीडियो लोगों को काफी पंसद आ रहा है और यूजर्स ने वीडियो देखकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी खूब दर्ज कर रहे हैं। एक यूज़र ने लिखा- यह रेस ही मजेदार है वही दूसरे यूजर का कहना है कि सबसे मजेदार वीडियो है, जो मैंने इस साल देखी है। अद्भुत! ऐसी ही प्रतिक्रिया से लोग इस वीडियो की खूब तारीफ कर रहे हैं। वैसे आपको कैसा लगा यह वीडियो कमेंट बॉक्स में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top