छोटे से बच्चे ने अपने अंदाज में लोगों का जीता दिल, घोड़े के लगाम को पकड़कर चलाया अपने पीछे

छोटे बच्चे कुछ भी हरकत करे वह सबको खूब पसंद आते हैं। वैसे भी लोग छोटे बच्चों को भगवान का रूप देते हैं और उनके छोटी-छोटी अठखेलियां देखकर खुद भी खूब प्रसन्न होते हैं। उनके चलने, तोतला कर बोलने और उनके खेल के छोटे-मोटे अंदाज लोगों को खूब पसंद आते हैं। छोटे बच्चे जब चलना सीखते हैं तो चलते हैं गिरते हैं, लेकिन हां उनकी क्यूटनेह एक बार में ही दिल जीत लेती है।

इंटरनेट पर भी छोटे बच्चों से जुड़ा वीडियो खूब वायरल होता है क्योंकि लोग इसे देखना पसंद करते हैं। ऐसा ही एक वीडियो बच्चे से जुड़ा वायरल हो रहा है। जिसमें आप देखेंगे कि बच्चा घोड़े की लगाम थामे हुए और उसे अपने साथ ले जा रहा है। लंबा चौड़ा घोड़ा भी उस बच्चे के पीछे पीछे ऐसे चल रहा है मानो जैसे वह उसका घुड़सवार हो।

वायरल हो रहे वीडियो में आप दिल्ली के सड़क के किनारे खड़े घोड़े के पास एक छोटा सा बच्चा चलता हुआ आता है और घोड़े के गर्दन में बधी रस्सी को उठाकर वहां से घर की ओर जाने लगता है। वह थोड़ा भी इस दौरान कुछ बच्चे के पीछे पीछे चला जाता है। दिखने में घोड़ा बड़ा समझदार लगता है क्योंकि वह अपने कदम भी धीरे-धीरे से बढ़ा रहा है ताकि बच्चे को चोट ना लगे और उसे कोई परेशानी ना हो।

यह क्यूट सा वीडियो IAS अधिकारी एमवी राव ने अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है- लीडर राइडर किड। यह वीडियो मात्र 17 सेकंड का है, लेकिन अब तक इस पर हजारों से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं। इस क्यूट और मजेदार वीडियो पर भी खूब कमेंट लिख रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है जो बागडोर संभालता है। वह मालिक है।

घोड़े के पास उसकी बात मानने के अलावा कोई चारा नहीं है तो दूसरी यूजर ने लिखा है- यह क्रिया इस बात को सिद्ध करती है कि मानव के पास कल्पनाशीलता है और जीव आस्था के पास में कल्पनाशीलता नहीं है। समझदार होना मानव को है जीवास्ता को नहीं।
आपको यह क्यूट वीडियो कैसा लगा कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top