गूगल मैप में ढूंढ निकाला सबसे बड़े सांप का कंकाल, जानिए सच्चाई

Skeleton of biggest snake found in Google Map

यह संसार बेहद ही रहस्यमई है, इसके रहस्य पर अगर इंसान एक पर से पर्दा उठाता है तो दूसरा रहस्य सामने आ जाता है। यह दुनिया इतनी अद्भुत और रहस्यमई है कि आप इस पर अपनी पूरी जिंदगी लगा दे फिर भी इनके रहय से खत्म होने वाले नहीं हैं। जिस तरह से विज्ञान तरक्की कर रहा है आप सभी के मोबाइल में गूगल मैप जरूर हैं। गूगल मैप के माध्यम से लोग दुनिया की खोज करने में जुटे हुए हैं।

आंखों से आपको कुछ अजीब, अद्भुत और हैरान करने वाली चीजें देखने को जरूर मिल जाएंगे। फ्रांस में एक विशालकाय सांप का कंकाल खोजने एक अलग ही तरह की चर्चा पैदा कर दी है। इंडिपेंडेंट के अनुसार @Googlemapsfan नाम की एक टिकटॉक अकाउंट गूगल मैप्स को एक्स फ्लोर करते हुए मिली। अजीब चीजों के वीडियो शेयर करता है इसी अकाउंट में 24 मार्च को फ्रांस के तट पर एक सांप जैसी विशालकाय वस्तु का वीडियो शेयर किया। जिसके अनुसार फ्रांस में कहीं हम कुछ विशालकाय देख सकते हैं। जिसे आप उपग्रहों के साथ देख सकते हैं जो Google धरती पर छिपा हुआ है

यह लगभग 30 मीटर लंबा और पहले पकड़े गए किसी भी सांप से बड़ा है। यही नहीं गूगल पर इस अकाउंट में यह भी सुझाव दिया है कि यह सांप का कंकाल विलुप्त हो चुके टाइटेनोबोआ का हो सकता है। जोकि बहुत बड़े सांपों की प्रजाति होती है लेकिन उसे टिक्कॉक पर 2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है जो वास्तव में एक सांप जैसी वस्तु है जिसे गूगल मैप पर देखा जा चुका है ।‌ जिसकी जांच में पाया गया कि सांप का कंकाल वास्तव में एक बड़ी धातु की मूर्ति है।‌ जिसे ‘ले सर्पेंट डी ओवन’ के नाम से जाना जाता है। 425 फीट का यह मूर्ति फ्रांस के पश्चिमी तट पर स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top