बिना देखे दोनों हाथों से दो शानदार शख्सियत का स्केच बनाकर टीचर ने किया सबको हैरान

Sketch of two illustrious personalities with both hands without looking

अपने भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है एक से बढ़कर एक टैलेंट देखने को मिलते हैं। कभी कभी तो कुछ ऐसे भी टैलेंट देखने को मिल जाते हैं जो हैरान कर देते हैं। हालांकि कुछ तो टैलेंट ऐसे होते हैं जो बहुत से काफी दूर होते हैं। अब सोशल मीडिया ऐसा माध्यम बन चुका है जो इन टैलेंट को हमारे तक पहुंचाता है। ऐसा ही एक टैलेंट देखने को मिला। सोशल मीडिया पर जिसे देखकर आपकी आंखें खुली रह जाएंगे और हैरानी में आपके मुंह खुले ही रह जाएंगे। पेंटिंग करना कुछ लोगों का शौक होता है और कुछ लोग इस पेंटिंग के मामले में महारत हासिल कर लेते है। वह आंख बंद करके भी कुछ ऐसे ही शानदार पेंटिंग बना लेते हैं कि आंख खुले होकर देखने वालों के आंख खुले के खुले ही रह जाते है। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला है जिसमें एक टीचर क्लास रूम में बैठे हुए नजर आए थोड़ी ही देर में उन्होंने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया कि आपको खुद अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा।

वायरल हो रहा है वीडियो में आप देख सकते हैं टीचर क्लास में कुर्सी पर बैठे हैं। तभी उनके सामने उनका वीडियो बने लगता है और वह ब्लैक बोर्ड पर पीछे अपना हाथ करते हैं। जिसके बाद वह स्केच बनाना शुरू करते हैं। आप देख सकते हैं कैमरे में देखते हुए ब्लैक बोर्ड पर जब स्केच लगभग आधा से ज्यादा बन चुका होता है तो आप देखकर पहचान जाएंगे कि यह स्केच छत्रपति शिवाजी और महाराणा प्रताप का है। दोनों हाथों से अलग-अलग शख्सियत का स्केच बनाना वह भी बिना देखे अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है। यह करना इतना आसान बाद भी नहीं है। जहां लोग देखकर भी इतना शानदार और खूबसूरत स्केच बना सकते हैं। वहां टीचर बिना देखे दो शख्स की अलग-अलग तस्वीरें दोनों हाथों से बना रहे है। उनका कारनामा देखकर सभी हक्के बक्के रह गए है।

सोशल मीडिया पर का यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखते ही लोग चौक जा रहे है। वैसे भी यह दोनों ऐसी शख्सियत है जिनका स्केच काफी शानदार और खूबसूरत होना चाहिए। बिना देखे ही इस टीचर ने भी इनका खूबसूरत सा ही स्केच बनाया है। इस वीडियो को फेसबुक पर hinduism Now Global Press नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक 1.5 मिलियन व्यूज और 2 हजार से ज्यादा कमेंट्स मिल चुके है। इतना ही नहीं स्पेशल का यह वीडियो काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है और लोग इसे देखकर उनकी तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top