खेत की पगडंडी पर चल रही लड़की के ऊपर सांप ने किया हमला

Snake attacked the girl

सांपों का नाम सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। वैसे तो यह सब जंगलों में ही रहते हैं लेकिन कभी-कभी इंसानों से भी इसका सामना हो जाता है या फिर बारिश के मौसम में या खतरनाक सांप खुद की जान की हिफाजत के लिए खेत खलिहान तक पहुंचते हैं और खेत खलियान या फिर घर के कूड़ा कबाड़ा जैसे जगहों पर छुप कर बैठ जाते हैं। वैसे इन सांपों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलते हैं। कभी इनके रेस्क्यू के वीडियो तो कभी इनके खतरनाक रूप के वीडियो देखने को मिल जाते हैं। हाल ही में एक साथ देखा गया एक खेत में जिससे गांव में हलचल मच गई। इसी से छुटकारा पाने के लिए लोगों ने स्नेक कैचर को बुलाया था कि वह इस सांप को रेस्क्यू कर सके।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं एक शख्स के खेत में एक सांप देखा गया। जिसके बाद शख्स की तो हालत खराब थी ही, गांव में भी हलचल मच गया। दरअसल इन जानवरों का कोई ठिकाना नहीं है।आज यह अब यहां है तो कब और कल कहां होंगे कोई नहीं जान सकता है, ऐसे में डर तो बनता ही है, लेकिन आप देख सकते हैं इस नेचर वहां पहुंची हुई है। दरअसल यह एक ऐसी महिला है जो उस खेत में पहुंची जहां सांप को देखा गया। स्नेक कैचर ने देखा कि सूखी घास के बीच में वह सा़प छिपा बैठा है जो एक केचुली साफ है। महिला धीरे-धीरे घास को वहां से हटाती है। इसके बाद उस जहरीले से दिखने वाले सांप को रेस्क्यू करके बाहर निकलती है। जो बहुत ज्यादा तो बड़ा नहीं है लेकिन हां सांप तो साथ ही होते हैं। फिर वह छोटे हो या बड़े डर तो वैसे ही लगता है। इसे बड़े सांप को देखकर लगता है गांव वालों के भी सांप को देखकर हालत खराब थी। जिससे महिला ने रिसीव किया।

वीडियो में भी आप देख सकते हैं रेस्क्यू के दौरान वह छोटा सा सांप भी काफी तेज हरकत में था। यही नहीं नुकसान पहुंचाने के लिए वह बार-बार हमले भी कर रहा था जबकि महिला रेस्क्यू उसे बेहद सावधानी से पकड़ा और एक बैग में डालकर उसे पैक किया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से देखा जा रहा है। वहीं महिला रेस्क्यूवर की बहादुरी की तारीफ भी की जा रही है। इस वीडियो को यूट्यूब चैनल Gurukul Edu Tech पर शेयर किया गया है। जिसे लाख बार देखा गया है और हजारों की संख्या में लोग पसंद किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top