सांप को रेस्क्यू करने पहुंचे स्नेक कैचर पर सांप ने किया हमला,फिर ..

Snake catcher arrived to rescue the snake

सांपों का नाम सुनते ही हर इंसान कांप जाता है और दिल में एक डर सा बन जाता है। वैसे तो यह सब जंगलों में ही रहते हैं लेकिन अगर कभी इनसे इंसानों का आमना सामना हो जाए तो पूरा शरीर ही कंपकंपी हो जाती है। इन सांपों का जहरीला होना इन्हें बेहद ही डरावना बना देता है। वैसे देखा जाए तो यह अगर जहरीले नहीं होते हैं तो इनसे डर भी ना लगे, लेकिन ज्यादातर सांप जहरीले होते है। ऐसे में पहचानना मुश्किल होता है, जो जानकार है उनके लिए तो यह आसान सा काम है लेकिन और लोगों के लिए सांप जहरीले हैं और इन से डर लगता ही है।

जाने अनजाने में कभी-कभी यह सांप रिहायशी इलाकों में भी चले आते हैं और खुद को छुपाने के लिए कुछ ऐसी जगह की तलाश करते है। जहां इन्हें कोई देख भी ना पाए और इन्हें गर्माहट मिलती रहे या तो कभी यह भोजन की तलाश में, सांपों को चूहा बेहद पसंद है और इन्हीं की तलाश में घर तक आ जाते है। घर में अगर इन सांपों को देखा जाता है तो सबकी हालत खराब हो जाती है। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जिसमें एक घर में कोबरा सांप को देखा गया।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं एक कोबरा सांप किचन में आकर छुप गया है जिसके बाद घर वालों की तो हालत खराब है, लेकिन इस सब को रेस्क्यू करने के लिए घर वाले स्नेक कैचर को बुलाते है। समय पर पहुंचे स्नेक कैचर ने जब उस सांप को रेस्क्यू करने की क्रिया शुरू की, तो आप देख सकते है वह बेहद ही आक्रामक रूप में आ जाता है और बार-बार हमला करने लगता है। काफी मशक्कत के बाद स्नेक कैचर उस सांप को रसोई से निकालकर आंगन में ले आते है।

आंगन में आने के बाद आप देखेंगे वह सांप बार-बार हमला कर रहा है। एक बार तो स्नेक कैचर के पैर पर सांप अपने नुकीले दांतों से हमला कर देता है। हालांकि सेफ्टी शूज होने के वजह से उन्हें कुछ होता नहीं है ।लेकिन हां आप देख सकते हैं उनके जूते पर वह कोबरा सांप जहर छोड़ चुका है। यहीं नहीं वह जितनी बार काटने की कोशिश कर रहा था तुरंत अपना जहर छोड़ दे रहा था। अगर वह सेफ्टी शूज नहीं होता तो मृत्यु तो निश्चित ही है। भयानक से इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Mirza MD Arif पर शेयर किया गया है। जिसे देखकर लोग काफी डरे हुए हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top