बाघ के हमले से दहशत में पूरा गांव लगा “बाघ कर्फ्यू”

Whole village in panic due to tiger attack

तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के डोडाबेट्टा इलाका का एक वीडियो वायरल हो रहा है। यहां एक स्कूल 1 हफ्ते से ज्यादा वक्त से बंद है। यहां के अधिकांश निवासियों का पेशा दिहाड़ी मजदूरी है लेकिन कई दिन से वे मजदूरी नहीं करने गए।

इस इलाके में बाघ कर्फ्यू लगा हुआ है यानी इसका असर चारों तरफ छाया है। जिसकी वजह से इस पूरे गांव में सन्नाटा और मातम पसरा हुआ है। जहां को बाघ कर्फ्यू ज्यादा दिनों तक जारी रहा तो गरीबों के भूखे मरने की भी नौबत आ जाएगी। वहां का मंजर बेहद ही भयानक हो चुका है।

डोडाबेट्टा को 3 लोगों को जिस बाघ ने मारा, उसके बारे में पुष्टि हुई वह आदमखोर है। मगर महाराष्ट्र के तडोबा इलाके में 2 लोगों की हत्या करने वाला बाघ वाकई आदमखोर है, इसमें अभी संदेह है। उत्तर प्रदेश में जिम कार्बेट राष्ट्रीय पार्क में भटक रही बाघिन ने भी 7 लोगों को मार डाला है। कर्नाटक में बाघ ने 5 और लोगों को शिकार बनाया है।

कर्नाटक में पिछले ही महीने दो आदमखोर बाघ और मवेशियों का शिकार करने वाले एक बाघ को पकड़ा गया, जबकि तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के वन अधिकारी अभी भी कुछ समझ नहीं पा रहे है। आखिर बाघों का यह खौफ कब और किस प्रकार खत्म होगा। जहां बाघ के खौफ की वजह से लोग कोसों दूर रह रहे हैं और घर से निकलना उनके लिए मुश्किल होता जा रहा है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से देखा जा रहा है जिसमें और भी जानकारियां है। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट @Insight Rahasya पर शेयर किया गया है। बाघ ने सब का दिल दहला दिया है। इस वीडियो को एक लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है और हजारों लोगों ने पसंद करने के साथ ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top